26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News: इंवेस्ट में लाभ का लालच देकर साइबर ठगों ने उड़ाये 40 हजार रुपये

Giridih News: पीड़ित ने साइबर थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. दिये गये आवेदन में कहा है कि उसने कहा है कि टेलीग्राम में एक नीरज जोशी ट्रेडिंग नामक चैनल को फॉलो किया था. इसमें एक लिंक दिया गया था. उसमें लिखा हुआ था कि यहां अपना पैसा इंवेस्ट कर सकते हैं. लिंक को खोला तो उनके फोन पर व्हाट्सऐप खुल गया. इसमें इंवेस्ट करने वाली राशि की जानकारी मांगी गयी. उसने पांच हरात रुपए की राशि इंवेस्ट करने को कहा. व्हाट्सऐप पर ही साइबर अपराधियों ने अपना बैंक का यूपीआई आइडी भेजा. इसमे उसने पांच हजार भुगतान कर दिया.

नगर थाना क्षेत्र के मकतपुर स्थित पंच मंदिर के समीप रहने वाले राजेश कुमार गुप्ता के पुत्र आदर्श गुप्ता साइबर ठगी का शिकार हो गया. पीड़ित ने साइबर थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. दिये गये आवेदन में कहा है कि उसने कहा है कि टेलीग्राम में एक नीरज जोशी ट्रेडिंग नामक चैनल को फॉलो किया था. इसमें एक लिंक दिया गया था. उसमें लिखा हुआ था कि यहां अपना पैसा इंवेस्ट कर सकते हैं. लिंक को खोला तो उनके फोन पर व्हाट्सऐप खुल गया. इसमें इंवेस्ट करने वाली राशि की जानकारी मांगी गयी. उसने पांच हरात रुपए की राशि इंवेस्ट करने को कहा. व्हाट्सऐप पर ही साइबर अपराधियों ने अपना बैंक का यूपीआई आइडी भेजा. इसमे उसने पांच हजार भुगतान कर दिया. इसके बाद कहा गया कि एक-दो घंटों में पैसा इंटरेस्ट के साथ मिल जायेगा. फिर थोड़ी देर कहा गया कि आपको 62438 रुपए का प्रॉफिट हुआ है, जिसमें 28% जीएसटी टैक्स देना होगा. टैक्स देने पर ही पैसे वापस मिलेंगे. इसके बाद एक और यूपीआई आइडी भेजा, जिसमें टैक्स के पैसे को भुगतान करने को कहा और उसने 34966 रुपये उसमें भेज दिया. इसके बाद उससे कहा गया कि उसने पहली बार इस ट्रेडिंग कंपनी में इंवेस्ट किया है, इसलिए 22377 रुपए देना होगा. इस पर उसने इंवेस्ट करने इंकार किया. इसके बाद साइबर ठगों ने चुप्पी साध ली. कई बार बोलने पर भी पैसा वापस नहीं किया. इस संबंध में साइबर डीएसपी आबिद खान ने कहा कि पुलिस लगातार साइबर फ्रॉड को लेकर जागरूकता अभियान चला रही है. जागरूक रहकर ही साइबर फ्रॉड से बचा जा सकता है. मामले की जांच कर कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें