27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News: जच्चा-बच्चा की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा

Giridih News: मृतका के पति रंजीत यादव का कहना है कि उन्होंने अपनी पत्नी कालिका को सहयोग हॉस्पिटल के ओपीडी ले गये. वहां ओपीडी में देखने के बाद कलिका को रेफर कर दिया गया. वह बाहर ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि कुछ लोगों ने उन्हें जबरन पार्वती फाउंडेशन अस्पताल में पहुंचा दिया. बताया गया कि मेरे पास सभी सुविधाएं हैं. फिर उन्होंने पत्नी को उसी हास्पिटल में भर्ती करा दिया.

गिरिडीह-पचंबा रोड स्थित पार्वती फाउंडेशन अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत के बाद शनिवार को जमकर हंगामा हुआ. हंगामा की सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची और दोनों पक्षों को थाना बुला लिया. जमुआ के भूपतडीह की कालिका कुमारी (30) को प्रसव के लिए शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. भर्ती के बाद दिन में लगभग 12 बजे एक बच्चे का जन्म हुआ और लगभग एक घंटे के बाद नवजात की मौत हो गयी. इसके बाद अस्पताल में ही कलिका का इलाज हो ही रहा था. उसकी भी स्थिति बिगड़ने लगी और शुक्रवार की रात लगभग एक बजे प्रसूता की भी मौत हो गयी. खबर मिलने के बाद मृतका के परिजन अस्पताल पहुंचे और अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शनिवार को हंगामा किया.

पीड़िता को बिचौलियों ने पहुंचाया था अस्पताल

मृतका के पति रंजीत यादव का कहना है कि उन्होंने अपनी पत्नी कालिका को सहयोग हॉस्पिटल के ओपीडी ले गये. वहां ओपीडी में देखने के बाद कलिका को रेफर कर दिया गया. वह बाहर ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि कुछ लोगों ने उन्हें जबरन पार्वती फाउंडेशन अस्पताल में पहुंचा दिया. बताया गया कि मेरे पास सभी सुविधाएं हैं. फिर उन्होंने पत्नी को उसी हास्पिटल में भर्ती करा दिया.

हालत बिगड़ने के बाद भी ले जाने नहीं दिया पीड़िता को

बताया कि दिन में लगभग 12 बजे एक बच्चे का जन्म हुआ, लेकिन एक घंटे के बाद ही नवजात बच्चे की मौत हो गयी. वे लोग प्रसूता को बाहर ले जाना चाहते थे, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने वहां से निकलने नहीं दिया. कहा कि मरीज की स्थिति ठीक है, लेकिन धीरे-धीरे उसकी पत्नी की स्थिति बिगड़ने लगी और रात में लगभग एक बजे उसकी पत्नी की भी मौत हो गयी. बताया कि रात में सिर्फ नर्स थी. अस्पताल में एक भी डॉक्टर नहीं थे. हालत बिगड़ने के बाद भी पीड़िता को देखने वाला कोई नहीं था. इलाज में लापरवाही के कारण उनकी पत्नी की मौत हो गयी.

डॉक्टर की कोई लापरवाही नहीं : अस्पताल प्रबंधन

इधर, पार्वती फाउंडेशन हास्पिटल के संचालक अभय कुमार का कहना है कि इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं हुई है. मरीज के हर्ट का ऑपरेशन हुआ था. परिजनों ने इसकी जानकारी डॉक्टर को नहीं दी. कहा कि इसी कारण पीड़िता की मौत हुई है. बताया कि डॉ रूबी कुमारी मरीज का इलाज कर रहीं थीं. वो इसी अस्पताल की डॉक्टर हैं.

समझौता की बात चल रही है : थाना प्रभारी

इधर, पचंबा के थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि जच्चा-बच्चा की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद दोनों पक्षों को थाना बुलाया गया. बताया कि अभी दोनों पक्ष आपस में बातचीत कर रहे हैं. समझौता की बात चल रही है. पीड़ित पक्ष के आवेदन पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें