23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Elections 2024: आपत्तिजनक पोस्ट और भड़काऊ भाषण देनेवालों खैर नहीं, पुलिस रखेगी पैनी नजर

विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य का माहौल बिगाड़ने वालों पर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करने का मन बना लिया है. इसके लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने समीक्षा बैठक की और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये.

Jharkhand Elections 2024 : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट, भड़काऊ भाषण, धार्मिक उन्माद, अफवाह फैलाकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ कर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश करने वालों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी. शनिवार को पुलिस मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये आयोजित बैठक में आइजी अभियान सह स्टेट के नोडल अधिकारी अमोल वीणुकांत होमकर ने जिलों के एसपी को कई निर्देश दिये. साथ ही वैसे असामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से पेश आने काे कहा, ताकि उपद्रवी धार्मिक उन्माद नहीं फैला सकें. इसके अलावा चुनाव आयोग द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया.

ड्राइव चलाकर सक्रिय अपराधियों को किया गया चिन्हित

वहीं एस ड्राइव चलाकर लंबित वारंट, कुर्की, लंबित कांड, लाइसेंसी हथियार, सक्रिय अपराधकर्मियों व हिस्ट्री शीटरों को चिह्नित कर उन पर की गयी कार्रवाई की भी समीक्षा की.यह भी कहा कि आवश्यकता अनुसार अंतरराज्यीय चेक पोस्ट बनायें और एसपी खुद चेक पोस्ट की मॉनिटरिंग करें. वहीं डीआइजी चेक पोस्टों का औचक निरीक्षण करें. यह सुनिश्चित करें कि चेक पोस्टों पर सीसीटीवी चालू हालत में हो रहे, ताकि अवैध मादक पदार्थ, अवैध हथियार, अवैध शराब तथा अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं की आवाजाही पर निगरानी रखी जाये. बैठक में आइजी अभियान अमोल वीणुकांत होमकर, डीआइजी एसटीएफ इंद्रजीत महथा, वायरलेस डीआइजी अश्विनी कुमार सिन्हा, मौजूद थे. जबकि वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रक्षेत्रीय आइजी, रेंज डीआइजी के अलावा जिलों के एसएसपी व एसपी ने बैठक में भाग लिया.

अन्य महत्वपूर्ण निर्देश

केंद्रीय बलों के आवासन व परिवहन की व्यवस्था और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा संबंधी एसओपी का अनुपालन सुनिश्चित किया जाये. अवैध रूप से ले जाये जाने वाले कैश, शराब एवं अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी पर रोक लगाने के लिए औचक रूप से वाहन चेकिंग करें.-मतदाताओं को कैश हस्तांतरण कर, अवैध शराब बांटकर एवं अन्य तरीकों से चुनाव प्रभावित करने का प्रयास करने वालों के विरुद्ध अविलंब कार्रवाई करें. ड्रग्स (नारकोटिक्स) नेटवर्क का पता करते हुए उसमें शामिल लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने व शैक्षणिक संस्थानों के आसपास इसकी बिक्री करनेवाले ड्रग्स पैडलर्स को चिह्नित कर अविलंब गिरफ्तार करें.

Also Read: Jharkhand Election Special: कोयलांचल में था RJD का दबदबा, झारखंड बनने के बाद नहीं मिली जीत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें