21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: इस जिले में सरकारी अनाज की कालाबाजारी का बड़ा खुलासा, 6 ट्रक जब्त, दो गिरफ्तार

Bihar News: दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र के लाधा गांव में स्थित एफसीआई गोदाम में शनिवार देर रात पुलिस ने छापेमारी कर बड़े स्तर पर हो रही सरकारी अनाज की कालाबाजारी का खुलासा किया. पुलिस ने SDPO 2 ज्योति कुमारी के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए 6 ट्रक जब्त किए, जिनमें गरीबों के लिए आवंटित अनाज भरा हुआ था.

Bihar News: बिहार के दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र के लाधा गांव में स्थित FCI गोदाम में शनिवार देर रात पुलिस ने छापेमारी कर बड़े स्तर पर हो रही सरकारी अनाज की कालाबाजारी का खुलासा किया. पुलिस ने SDPO 2 ज्योति कुमारी के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए 6 ट्रक जब्त किए, जिनमें गरीबों के लिए आवंटित अनाज भरा हुआ था. इस दौरान पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है जो इस अवैध गतिविधि में शामिल थे.

छापेमारी के दौरान पुलिस ने जब्त किया सामान

छापेमारी के दौरान पुलिस को गोदाम से साइकिल और स्कूटी के जरिए अनाज ढाबे तक पहुंचाए जाने की सूचना मिली थी. जांच में पाया गया कि अनाज को दूसरे बोरों में पैक कर उसकी पहचान बदलने की कोशिश की जा रही थी. पुलिस ने मौके से 26 बोरी सरकारी गेहूं बरामद किया. जिनमें से 7 बोरी सील पैक थीं जबकि बाकी का बैग बदला जा चुका था. इसके अलावा तलाशी के दौरान पुलिस ने ढाबे से चाकू, तलवार, शराब की बोतलें और गांजा भी बरामद किया.

ये भी पढ़े: BRABU सहित बिहार के बीएड कॉलेजों में 641 सीटों पर दाखिले की अंतिम सूची जारी, यहां देखें लिस्ट 

पुलिस की जांच में ये मामला भी सामने आया

पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि इस कालाबाजारी में एक राशन डीलर की संलिप्तता है. जो गरीब जनता के लिए निर्धारित अनाज को काले बाजार में बेच रहा था. इससे पहले लहेरियासराय में भी सरकारी अनाज की कालाबाजारी का मामला सामने आया था. लगातार हो रही ऐसी घटनाओं ने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें