22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

29 Years Of DDLJ: आखिर किस वजह से 1 बार नहीं, 4 बार शाहरुख खान ने कहा था फिल्म के लिए ना, बाद में बन गई हिस्ट्री

दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे में शाहरुख खान ने रोमांस का आइकॉनिक किरदार निभाया, लेकिन इस फिल्म को उन्होंने 4 बार ठुकरा दिया था. यश चोपड़ा के समझाने पर उन्होंने फिल्म के लिए हामी भरी और यह फिल्म SRK के करियर में मील का पत्थर साबित हुई.

DDLJ में एसआरके का राज बनना था टेढ़ी खीर


29 Years Of DDLJ: शाहरुख खान ने दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे(DDLJ) में ‘राज’ का किरदार निभाकर बॉलीवुड में रोमांस का नया आइकॉन बना दिया. चाहे वो ‘तुझे देखा तो ये जाना’ सीन हो या ट्रेन वाला क्लाइमेक्स, हर सीन ने दर्शकों का दिल छू लिया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि SRK ने इस फिल्म को 1 नहीं, बल्कि 4 बार ठुकराया था? जी हां, रोमांस के किंग ने इस आइकॉनिक किरदार को ना कहने का मन बना लिया था.

राज के लिए क्यों नहीं थे SRK तैयार?


शाहरुख खान को लगता था कि वो रोमांटिक किरदार निभाने के लिए काफी ‘बुजुर्ग’ हो चुके हैं! उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, “मैं कभी भी रोमांटिक रोल नहीं करना चाहता था. क्योंकि जब मैंने फिल्मों में एंट्री की, तब मैं 26 साल का था और आम तौर पर रोमांटिक फिल्में कॉलेज से शुरू होती थीं.” SRK को लगता था कि वो रोमांस के लिए फिट नहीं हैं, इसलिए उन्होंने 4 बार DDLJ को ठुकरा दिया.

29 Years Of Ddlj
29 years of ddlj

यश चोपड़ा ने बदल दी किस्मत


यश चोपड़ा ने शाहरुख खान को समझाया कि अगर उन्हें इंडस्ट्री में टिकना है, तो उन्हें बड़े पर्दे पर रोमांटिक रोल निभाने होंगे. शाहरुख खान यश चोपड़ा की इस बात को ठुकरा नहीं पाए और फिल्म के लिए हां कह दी. उसके बाद जो हुआ, वो इतिहास है.

सैफ अली खान को ऑफर हुआ था रोल


दिलचस्प बात ये है कि शाहरुख के बार-बार मना करने के बाद, आदित्य चोपड़ा ने सैफ अली खान को इस रोल के लिए अप्रोच किया था. लेकिन आखिरकार किस्मत ने शाहरुख को ही इस रोल के लिए चुना.

DDLJ ने SRK की पहचान बदली


दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे भारतीय सिनेमा की सबसे सफल फिल्मों में से एक बन गई और सबसे लंबे समय तक चलने वाली फिल्म भी बनी. SRK की रोमांटिक छवि इस फिल्म के बाद बॉलीवुड में अमर हो गई.

टिकट खिड़की पर बनाया नया रिकॉर्ड 

फिल्म वैसे तो 20 अक्टूबर 1995 में रिलीज हुई थी फिल्म महज चार करोड़ के बजट में बनी थी, वही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 102 करोड़ की कमाई की थी. ये बॉलीवुड की एकमात्र फिल्म है जो 700 वीक तक सिनेमा घरों में सक्सेसफुल शो रन करती रही.

Also read:Shah Rukh Khan: 35 साल बाद किंग खान के प्रोजेक्ट का बनने जा रहा है सीक्वल, जानिए कौन होगा स्टार

Also read:Sunny Deol Birthday: आखिर क्यों शाहरुख खान से 16 साल तक सनी ने नहीं की थी बात, कभी साथ ना काम करने की खाई थी कसम

Also read:Shah Rukh Khan: क्या सच में बॉलीवुड से रिटायर हो रहे हैं बादशाह, एसआरके ने दिया मजेदार जवाब

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें