21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लिस्ट जारी होते ही झारखंड बीजेपी में बवाल, पूर्व विधायक ने बाबूलाल मरांडी को पत्र लिखकर जताई नाराजगी

Jharkhand Assembly Election 2024: टिकट बंटवारे से नाराज बीजेपी के पूर्व विधायक मंगल सिंह सोय ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ नाराजगी जताई है. उन्होंने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को पत्र लिख कर अपना दर्द बयां किया है.

Jharkhand Assembly Election 2024: शचीन्द्र कुमार दाश, खरसावां: विधानसभा के पूर्व विधायक मंगल सिंह सोय पार्टी से नाराज है. पार्टी के टिकट बंटवारे के फैसले से आहत होकर उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी को पत्र लिखा है. उन्होंने नाराज होकर झारखंड विधानसभा चुनाव में पार्टी के किसी भी जिम्मेवारी से मुक्त रखने का आग्रह किया है. प्रदेश अध्यक्ष को भेजे गए पत्र में उन्होंने लिखा है कि पिछले 20 सालो से बीजेपी के एक सक्रिय सदस्य एवं समर्पित कार्यकर्ता हैं.

उन्होंने अपने पत्र में कहा कि साल 2009 में खरसावां विधानसभा क्षेत्र से 25 हजार से अधिक वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी को हराया था. उसी दौरान 2010 में पार्टी के निर्देश पर राज्य हित में राज्य में लगे राष्ट्रपति शासन को समाप्त करने की पहल करते हुए विस की सदस्यता से इस्तीफा देते हुए सीट खाली की. ताकि तत्कालीन मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा का खरसावां विस क्षेत्र से चुनाव लड़ने का मार्ग प्रशस्त हो सके.

विपरीत परिस्थितियों में हम सबके सहयोग एवं समर्पण से अर्जुन मुंडा ने जीत हासिल की और न केवल विधायक बने बल्कि मुख्यमंत्री बनकर झारखंड राज्य का नेतृत्व किया. पिछले चुनाव 2019 में भी मुझे टिकट नहीं दिया गया. लेकिन पार्टी के निर्देशानुसार चाईबासा निवासी पार्टी प्रत्याशी जवाहरलाल बानरा को टिकट दिया गया और हमने उनका तहे दिल से समर्थन किया. परंतु वे चुनाव हार गए.

मंगल सोय ने कहा कि पूर्व में अपने अनुभव और जनता के लिए किए गए कार्य को ध्यान में रखकर मैंने पुन एक बार 2024 के विधानसभा चुनाव लड़ने का अवसर देने का आग्रह करते हुए जिला अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष, झारखंड के चुनाव प्रभारी सहित राज्य एवं केन्द्र के सभी पदाधिकारियों से अनुरोध किया, मुझे विश्वास था कि पार्टी के लिए मेरे समर्पण को ध्यान में रखकर मेरी वफादारी का मुझे इनाम मिलेगा. परंतु वर्षों की मेरी वफादारी का इनाम मुझे यह मिला कि मेरे अनुरोध को दरकिनार करते हुए किसी अन्य व्यक्ति को टिकट दे दिया गया.

पार्टी के इस निर्णय से मुझे गहरा आघात लगा है. उन्होंने पत्र में कहा कि अगर हम झामुमो पर यह आरोप लगाते हैं कि उन्होने एक निष्ठावान नेता को सम्मान नहीं दिया जो फिर हमें अपना चेहरा भी आईने में देखने की जरूरत है. पार्टी के इस निर्णय से मुझे गहरा आघात लगा है.

Also Read: Jharkhand Assembly Election 2024: पलामू में मतदाता जागरुकता को लेकर अनोखा अभियान, नुक्कड़ नाटक, पेंटिंग के जरिये लोगों से वोटिंग की अपील

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें