21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वैष्णो देवी यात्रा के लिए कमेटी गठित, अध्यक्ष बने वीरेंद्र व सचिव सुबोध

औरंगाबाद न्यूज : इच्छुक व्यक्ति को यात्रा में शामिल करने के लिए ट्रस्ट करेगा गांवों में प्रचार

औरंगाबाद न्यूज : इच्छुक व्यक्ति को यात्रा में शामिल करने के लिए ट्रस्ट करेगा गांवों में प्रचार

कुटुंबा. वै

ष्णो देवी दुनिया के महत्वपूर्ण 52 शक्ति पीठों में से एक है. यहां पर सती का सिर धड़ से अलग होकर गिरा था. वैष्णो देवी की तीर्थ यात्रा सनातन धर्मों के लिए बहुत ही खास माना गया है. वहां पर मां के दर्शन-पूजन करने से भक्तों की मुरादें पूरी होती हैं. ये बातें वैष्णो श्रद्धालुओं ने कहीं. रविवार को प्रखंड क्षेत्र के विराज बिगहा शिवाला प्रांगण में वैष्णो देवी यात्रा की तैयारी को लेकर बैठक हुई. कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन स्थानीय गांव निवासी वीरेंद्र पांडेय ने किया. इस दौरान लोगों ने माता वैष्णो देवी यात्रा के संबंध में विचार-विमर्श किया. साथ ही यात्रा को सफल व सहज बनाने पर चर्चा हुई. आयोजकों ने कहा कि महाभारत में भी वैष्णो देवी का प्रसंग आता है. श्रीकृष्ण की सलाह पर अर्जुन ने भी जीत के आशीर्वाद लेने के लिए मां से कामना की थी. बैठक में कई तरह के सुझाव आये और उस पर विचार हुआ. साथ ही वैष्णो देवी ट्रस्ट के रजिस्ट्रेशन कराने और एक कमेटी गठित करने का निर्णय लिया गया. कमेटी गांव में भ्रमण कर इच्छुक व्यक्ति को यात्रा में शामिल होने के लिए आह्वान करेगी. अगर, श्रद्धालु खुद अपने आप से सक्षम नहीं है, तो ट्रस्ट उनके लिए सभी तरह की सुविधा मुहैया करायेगी.

अध्यक्ष बने वीरेंद्र व सचिव सुबोध

वैष्णो देवी यात्रा के लिए एक कमेटी गठित की गयी. सर्वसम्मति से वीरेंद्र पांडेय को अध्यक्ष तथा सुबोध सिंह को सचिव बनाया गया. इसी तरह चंदन तिवारी उपाध्यक्ष, राकेश पांडेय उप सचिव बनाये गये. कोषाध्यक्ष के लिए नवीन पांडेय, उप कोषाध्यक्ष गौतम पांडेय, संयोजक अजित पांडेय, मंटू गुप्ता, जयबिंद पांडेय, पप्पू पांडेय, छोटे सिंह, परामर्श समिति में सुरेंद्र सिंह, मदन पांडेय, मुकेश पांडेय, विजय पांडेय, सोशल मीडिया प्रभारी विनीत पांडेय, बरनेश पांडेय, रविरंजन पांडेय को शामिल किया गया. इधर, सतीश कुमार सिंह, राजू सिंह, लवकुश तिवारी, नरेंद्र राय, मुकेश पांडेय, भोला पांडेय, डब्ल्यू सिंह को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है. अध्यक्ष ने कहा कि अगले वर्ष आठ अप्रैल को वैष्णो देवी के लिए श्रद्धालुओं का एक जत्था निकलेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें