27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रक कंटेनर से 80 लाख मूल्य के 767 कार्टून विदेशी शराब बरामद

असम से मुजफ्फरपुर जा रहा था ट्रक कंटेनर

– पूर्णिया के रास्ते असम से मुजफ्फरपुर जा रहा था ट्रक कंटेनर

– पुलिस ने कंटेनर के चालक-खलासी को किया गिरफ्तार

– सुधा दूध का लोगो लगा कर कर रहा था शराब की तस्करी

पूर्णिया. सदर पुलिस ने गुलाबबाग जीरोमाइल से कसबा जाने वाली फोरलेन सड़क पर एक ट्रक कंटेनर से 767 कार्टून में कुल 6894 लीटर विदेशी शराब बरामद की है. साथ ही कंटेनर के चालक एवं खलासी को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़ाया गया कंटेनर यूपी नंबर का है. गिरफ्तार चालक एवं खलासी जुबैर और मो.खालिद भी यूपी के हापुड़ जिले के रहनेवाला है. बरामद शराब का मूल्य 70 से 80 लाख रुपये होने का अनुमान है. रविवार को एसपी कार्तिकेय शर्मा ने सदर थाना में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि कंटेनर में लोड विदेशी शराब असम के तीनसुकिया से संभवत: मुजफ्फरपुर जा रहा था. कंटेनर में फर्जी तरीके से सुधा डेयरी का लोगो लगा रखा था. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना पर पुलिस टीम गुलाबबाग जीरोमाइल के पास शराब से लोड ट्रक को पकड़ने में सफलता पायी.

दुबे नामक शख्स ने कराया था बुक

एसपी ने बताया कि पकड़ाये चालक एवं खलासी से गहनता से पूछताछ करने पर बताया कि मोबाइल नंबर 8638438895 के धारक दुबे के द्वारा उक्त शराब असम के तीनसुकिया से लोड करा कर बिहार भेजा जा रहा था. मोबाइल नंबर 7407477531 से बात कर माल अनलोड करने की बात बतायी गयी थी. उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि दुबे नाम का व्यक्ति ही शराब का मुख्य कारोबारी है. बरामद कागजात, बिल्टी आदि के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि फर्जी कागजात बना कर शराब का अवैध कारोबार चलाया जा रहा था.

बरामद विदेशी शराब एक ही ब्रांड के

उन्होंने बताया कि बरामद विदेशी शराब एक ही ब्रांड के हैं और 375 एमएल एवं 750 एमएल के बोतल में है. उन्होंने बरामद शराब का मूल्य 70 से 80 लाख बताया. शराब अरूणाचल प्रदेश में निर्मित है. कंटेनर का निरीक्षण करने पर पता चला कि उसे बेल्डिंग करके सील कर दिया गया है और सुधा का लोगो लगा दिया था. उन्होंने बताया कि बिहार में शराब की डिलिवरी किसे किया जा रहा था, इसका पता लगाया जा रहा है. चालक से प्राप्त दो मोबाइल नंबर की जांच पड़ताल की जा रही है. उन्होंने बताया कि शराब की बरामदगी में भट्ठा बाजार के टीओपी प्रभारी पुरुषोत्तम कुमार का सराहनीय योगदान है.

दो वर्ष बाद हुई विदेशी शराब की बड़ी बरामदगी

भारी मात्रा में विदेशी शराब की बरामदगी पूर्णिया पुलिस की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. इतनी मात्रा में शराब की बरामदगी दो वर्ष बाद हुई है. पूर्व में शराब के बड़े कारोबारी विश्वजीत सरकार उर्फ बासुदा, मुर्शीद आलम, शमीतुल्ला, समर घोष एवं विद्युत विश्वास की गिरफ्तारी के बाद बड़े खेप में बिहार में शराब के आपूर्ति पर लगाम सा लग गया था. छोटे-छोटे खेप ही पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल से आ रहे हैं. लेकिन 6894 लीटर विदेशी शराब की बरामदगी के बाद दुबे नाम के व्यक्ति का पता चला है, जो शराब का बड़ा कारोबारी बना है.

फोटो. 20 पूर्णिया 3- सदर थाना में मामले की जानकारी देते एसपी कार्तिकेय शर्मा

4- बरामद शराब

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें