27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में 202 मरीज की हुई स्वास्थ्य जांच

प्रत्येक रविवार की तरह इस रविवार भी क्लब द्वारा लगाये गये निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में 202 मरीज को स्वास्थ्य लाभ का फायदा पहुंचाया गया.

लखीसराय. शहर के पुरानी बाजार चितरंजन रोड महिला विद्या मंदिर गली में स्थित लायंस क्लब के सभागार में प्रत्येक रविवार की तरह इस रविवार भी क्लब द्वारा लगाये गये निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में 202 मरीज को स्वास्थ्य लाभ का फायदा पहुंचाया गया. उक्त आशय की जानकारी देते हुए क्लब के अध्यक्ष संजीव कुमार स्नेही ने बताया कि इस दौरान मधुमेह, उच्च रक्तचाप एवं आंखों की निशुल्क जांच की गयी. इस रविवार को भी स्वास्थ्य जांच शिविर में काफी संख्या में मरीज पहुंचे थे. क्लब के मेंबर और शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ प्रवीण कुमार सिन्हा और स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ कुमार अमित ने करीब 155 जरूरतमंद मरीज की जांच करते हुए दवाइयां भी आवश्यकता अनुसार मरीज को उपलब्ध करवायी. दवाइयों का वितरण क्लब के मेंबर लायन प्रेमचंद कुमार के सहयोग से किया जाता है. साथ ही कोलकाता से आये हुए नेत्र जांच विशेषज्ञ के द्वारा करीब 47 जरूरतमंदों की जांच कर आवश्यक परामर्श दिया गया. यहां लायंस क्लब लखीसराय के सौजन्य से बहुत ही कम रुपये में आंखों की जांच के साथ पॉवर का शीशा फ्रेम साथ दिया जाता है. इसका लाभ सीधे यहां के नागरिकों को मिलता है. इस कार्यक्रम में क्लब के वरीय सदस्य राजेंद्र प्रसाद सिंघानिया, अमित सिन्हा आदि ने अपना बहुमूल्य योगदान दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें