27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मल्टी जिम निर्माण के लिए सात हाई स्कूलों का चयन

सुलतानगंज प्रखंड के सात हाई स्कूल को मल्टी जिम निर्माण के लिए चयन किया जायेगा. जिसमें बच्चे स्वास्थ्य को बेहतर करेंगे. इसको लेकर डीपीओ ने पत्र जारी किया है.

सुलतानगंज प्रखंड के सात हाई स्कूल को मल्टी जिम निर्माण के लिए चयन किया जायेगा. जिसमें बच्चे स्वास्थ्य को बेहतर करेंगे. इसको लेकर डीपीओ ने पत्र जारी किया है. सुलतानगंज के संबंधित स्कूल प्रधान को चार बिंदु पर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है. बीईओ रेखा भारती ने बताया कि सुलतानगंज के उच्च विद्यालय गनगनिया, असियाचक, दुधैला, तिलकपुर, पैन, कृष्णानंद सूर्यमल इंटरस्तरीय विद्यालय व श्रीमति पार्वती देवी मुरारका बालिका उच्च विद्यालय का चयन किया गया है. बांका सांसद ने स्थानीय क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत मल्टी जिम, इंडो जिम उपस्कर की क्रय और अधिष्ठापन करने हेतु अनुशंसा की है. चार बिंदुओं पर प्रमाण पत्र व प्रतिवेदन की मांग जिला योजना पदाधिकारी भागलपुर द्वारा स्कूल प्रधान से चार बिंदुओं पर प्रमाण पत्र व प्रतिवेदन की मांग की है. जिसमें राज्य के सरकारी विद्यालय हैं अथवा नहीं के संबंध में प्रमाण पत्र, पूर्व में मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत मल्टी जिम की आपूर्ति की गई है अथवा नहीं, जिम हेतु आवश्यकता तथा कमरों की उपलब्धता एवं रखरखाव के संबंध में प्रमाण पत्र मांगा गया है.स्कूल में खेल शिक्षक व जिम ट्रेनर की उपलब्धता के संबंध में भी प्रमाण पत्र दिया जाना है. जिसको लेकर बीईओ ने स्कूल प्रधान को निर्देशित किया है. जिम का समान लगने से बच्चों को स्कूल में काफी सुविधा मिलेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें