27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बांग्लादेशी नौसेना ने दो ट्रॉलरों में सवार 30 भारतीय मछुआरों को पकड़ा

गहरे समुद्र में मछलियां पकड़ने के दौरान बांग्लादेशी जल सीमा में घुसने पर बांग्लादेश की नौसेना ने फिर दो भारतीय ट्राॅलरों को पकड़ा है.

संवाददाता, कोलकाता

गहरे समुद्र में मछलियां पकड़ने के दौरान बांग्लादेशी जल सीमा में घुसने पर बांग्लादेश की नौसेना ने फिर दो भारतीय ट्राॅलरों को पकड़ा है. उक्त ट्रॉलरों में 30 मछुआरे सवार थे. हिरासत में लिये गये सभी मछुआरे दक्षिण 24 परगना के रहने वाले हैं. पकड़े गये भारतीय मछुआरे बांग्लादेश के संशोधनागार में हैं. मछुआरों के परिजनों ने उनकी वापसी के लिए प्रशासन से मदद की गुहार लगायी है. बताया जा रहा है कि गत 12 अक्तूबर को ‘एफबी अभिजीत’ और ‘एफबी-नारायण’ नामक दो ट्रॉलर पर सवार होकर 30 मछुआरे काकद्वीप से समुद्र में मछली पकड़ने निकले थे.

इस दौरान वे अचानक गहरे समुद्र में भारतीय जल सीमा को पार कर बांग्लादेशी सीमा में घुस गये. बांग्लादेश नौसेना का जहाज समुद्र में गश्त पर था और उसने दोनों भारतीय ट्रॉलरों का पीछा किया और उन्हें रोक लिया. उन्हें खुलना के मंगला बंदरगाह पर लाया गया.

इसके बाद मछुआरों को मंगला थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया. बांग्लादेश की अदालत में उन्हें पेश करने पर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. वे फिलहाल बागेरहाट संशोधनागार में हैं. इसके पहले बांग्लादेशी जल सीमा में प्रवेश करने पर 31 भारतीय मछुआरों को बांग्लादेश की नौसेना ने पकड़ा था. उनकी भी वापसी अभी तक नहीं हो पायी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें