23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डेढ़ महीने से जल जमाव, परेशान ग्रामीणों ने खुद ही बनायी नहर

बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान डाना के आने की आशंका को देखते हुए डेढ़ महीने से जल जमाव से परेशान ग्रामीणों ने अंतत: निकासी व्यवस्था ठीक करने के लिए खुद ही नहर बनायी.

चक्रवाती तूफान ””डाना”” ने बढ़ायी चिंता

बशीरहाट. बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान डाना के आने की आशंका को देखते हुए डेढ़ महीने से जल जमाव से परेशान ग्रामीणों ने अंतत: निकासी व्यवस्था ठीक करने के लिए खुद ही नहर बनायी. घटना स्वरूपनगर की चारघाट ग्राम पंचायत की है. सुंदरबन के एक अंश में स्वरूपनगर ब्लॉक के लोग चक्रवाती तूफान डाना के आने की आशंका से चिंतित हैं, क्योंकि ग्रामीणों ने हाल ही में डेढ़ महीने तक जल जमाव की समस्या से परेशानी झेल चुके हैं. लगातार बारिश के कारण इच्छामती व पद्मा नदियां उफान पर थीं.

तब बांध के ऊपर से पानी गांव में घुस गया था, जिससे स्वरूपनगर ब्लॉक के चारघाट, सगुना, गोबिंदपुर, तेपुल मिर्जापुर ग्राम पंचायतों के हजारों लोग प्रभावित हो गये थे. गंदे पानी से उनकी फसलें बरबाद हो गयीं. दुर्गापूजा के दौरान भी ये इलाके जलमग्न रहे. चारों तरफ दूषित पानी के कारण डायरिया का भी खतरा है. प्रशासन से मदद नहीं मिलने पर अब लोगों ने ही खुद ही जल निकासी के लिए नहर बनायी है. चारघाट ग्राम पंचायत अंतर्गत यमुना खाल (नहर) को काट कर निकासी की व्यवस्था की गयी है. स्थानीय लोग कुदाल लेकर ही नहर बनायी, जिससे गांवों से दूषित पानी की निकासी संभव हो सकी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें