27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ekta Kapoor Net Worth: टीवी की महारानी एकता कपूर की नेट वर्थ जानकर हो जाएंगे हैरान

Ekta Kapoor Net Worth: एकता कपूर, टीवी की क्वीन अपनी पर्सनल लाइफ और शादी न करने के फैसले को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं. तो आइए जानते हैं की एमी विजेता एकता कपूर इंडस्ट्री की सबसे अमीर प्रोड्यूसर्स में से एक क्यों हैं

मनोरंजन जगत की महारानी 

Ekta Kapoor Net Worth: बॉलीवुड के दिग्गज जीतेंद्र कपूर और शोभा कपूर की बेटी, एकता कपूर ने टेलीविजन और फिल्म उद्योग में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. मात्र 17 साल की उम्र में कैलाश सुरेंद्रनाथ के मार्गदर्शन में इंटर्नशिप से शुरुआत करते हुए, उन्होंने बालाजी टेलीफिल्म्स के बैनर तले अपनी सफलता की नींव रखी. शुरुआती असफलताओं के बाद, 1995 में “हम पांच” के साथ उनकी यात्रा में बड़ा मोड़ आया, जिसने उन्हें एक सफल निर्माता के रूप में स्थापित किया.

एमी विजेता और वैश्विक पहचान 

हाल ही में, एकता कपूर ने 51वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में प्रतिष्ठित डायरेक्टोरेट पुरस्कार जीता, जिससे वह यह सम्मान प्राप्त करने वाली पहली भारतीय महिला निर्माता बनीं. इस प्रतिष्ठा ने उन्हें मनोरंजन उद्योग की सबसे अमीर निर्माताओं में से एक के रूप में और भी मजबूती दी है.

Also Read: Shera Net Worth: सलमान खान के बॉडीगार्ड के पास कितनी है संपत्ति, एक महिना की सैलरी सुनकर चौक जाएंगे आप

आर्थिक साम्राज्य की नींव 

एकता कपूर की कुल संपत्ति लगभग 95 करोड़ रुपये (USD 11.3 मिलियन) है, जिसमें मासिक आय 2.8 करोड़ रुपये और वार्षिक आय 30 करोड़ रुपये का अनुमान है. उनके सफल शो जैसे “क्योंकि सास भी कभी बहू थी”, “कहानी घर घर की”, और “कसौटी जिंदगी की”, और हिट फिल्में “द डर्टी पिक्चर” और “गुडबाय” ने उनके प्रोडक्शन हाउस को ऊँचाइयों तक पहुँचाया.

बालाजी टेलीफिल्म्स की ताकत 

बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक और क्रिएटिव डायरेक्टर के रूप में, एकता कपूर की कंपनी का अनुमानित कुल राजस्व लगभग 422 करोड़ रुपये है. इसके अलावा, 2017 में लॉन्च किया गया ALTBalaji प्लेटफार्म ने भी उद्योग में बड़ा प्रभाव डाला, 2022 में इसका राजस्व 102.6 करोड़ रुपये तक पहुंचा.

Also Read: Starlink: एलन मस्क के भारत में एंट्री से क्यों डर रहा है एयरटेल और जियो 

अलीशान रियल एस्टेट साम्राज्य 

एकता कपूर की सफलता का प्रमाण उनके रियल एस्टेट पोर्टफोलियो में देखा जा सकता है. उनके जुहू स्थित बंगले कृष्णा की कीमत लगभग 25 करोड़ रुपये है, जबकि साउथ मुंबई के अल्टामाउंट रोड पर स्थित उनका घर 30 करोड़ रुपये में खरीदा गया था. इसके अलावा, अंधेरी में स्थित बालाजी टेलीफिल्म्स का ऑफिस 60 करोड़ रुपये की संपत्ति है, जो 2018 में खरीदी गई थी.

लक्जरी कारों का शौक 

तेज रफ्तार जिंदगी जीने वाली एकता कपूर के गैराज में कई लग्जरी कारें शामिल हैं, जो उनकी शाही जीवनशैली का हिस्सा हैं.

Also Read: Physics Wallah: मिलिए IIT-JEE में असफल होकर 9100 करोड़ की कंपनी बनाने वाले भारत के सबसे अमीर शिक्षक से

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें