28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weekly Horoscope 21 to 27 October 2024: नए सप्ताह का हुआ आगाज, जानें मेष से मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर का नया हफ्ता

Weekly Horoscope 21 to 27 October 2024: नए सप्ताह की शुरूआत हो गई है. मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा अक्टूबर 2024 का ये सप्ताह, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 21 to 27 October 2024: ग्रहों की गति के आधार पर साप्ताहिक राशिफल का निर्धारण किया जाता है। ग्रहों की स्थिति के अनुसार, आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए अत्यंत लाभकारी रहेगा, जबकि अन्य राशियों के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता होगी। आइए जानते हैं, 21 से 27 अक्टूबर तक का साप्ताहिक राशिफल

Diwali 2024: दिवाली पूजा में है कमल के फूल का महत्व, इसके बिना अधूरी होती है मां लक्ष्मी की पूजा

मेष राशि वालों को तकनीक क्षेत्र में कैरियर बनेगा

करियर –इस सप्ताह सरकारी सेवा से जुड़े जातकों को एक ब्रेक लेकर सोचने-विचारने का समय है.कैरियर में परिश्रम-प्रयत्न से परेशानिया दूर होगी.जॉब में ट्रान्सफर,प्रमोशन होने की योग है.राजनैतिक तथा सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा.परिश्रम से उच्च शिक्षा,नया कौशल तथा तकनीक क्षेत्र में कैरियर बनेगा.


पर्सनल लाइफ –पर्सनल लाइफ में आपसी सम्पर्क के बीच चले आ रहे विवाद,तनाव का निराकरण शीघ्र ही होगा.जो अविवाहित है,उनके यह समय अच्छा है.मनोनुकूल जीवन साथी मिलने में संयोग बनेगा.


फैमिली लाइफ –सप्ताह के पूर्वार्ध में फैमिली लाइफ में कुछ उलझनों का सामना होगा.इस समय आपको पेशेंस रखने की जरूरत है.रिश्तेदारों से मनमुटाव,मांगलिक कार्य में व्यवधान,जमीन-जायदाद संबधी कार्य में धन का व्यय होगा.फैमिली में आपसी सदभाव,विश्वास में कमी होगी.स्वास्थ्य पर ध्यान रखें,सप्ताह के अंत में हर स्थिति में सुधार होगा.


शुभ दिन-सोमवार,बुधवार
शुभ रंग-सफेद,हरा
शुभ तारीख-22,24

वृषभ राशि वालों को उपहार-पुरस्कार की प्राप्ति होगी

करियर-इस सप्ताह आपको करियर में पॉजिटिव रिजल्टस दिखाई देंगे.आपका फोकस फाइनेंस में ज्यादा रहेगा.कैरियर के लिए आपके दिमाग में नये आइडिया आएंगें.नए प्रोजेक्ट ,बिजनेस प्लान की शुरूआत होगी.परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता.नई नोकरी मिलने की प्रबल योग है.उपहार-पुरस्कार की प्राप्ति होगी.


पर्सनल लाइफ – लव लाइफ में आपसी रिश्ते मधुर बनेंगे.अपने पार्टनर के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का प्रोग्राम बनेगा.अविवाहित हैं तो विवाह होने का संयोग मिलेगा.


फैमिली लाइफ –फैमिली लाइफ में सारी टेंशन का समाधान मिलेगा.स्वजन कुटुम्बों का आवागमन होगा.सपरिवार किसी पार्टी या धार्मिक समारोह में भाग लेने,सुखद यात्रा,भ्रमण-मनोरंजन का अवसर मिलेगी.परिवार में शुभ कार्य की रूपरेखा बनेगी.


शुभ दिन-रविवार,शुक्रवार
शुभ रंग-सिन्दूरी,दुधिया
शुभ तारीख-21,26

मिथुन राशि वालों के घर में शुभ मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा

करियर-इस सप्ताह तकनीकी,इंजीनियरिंग,मैनेजमेंट,कम्प्यूटर के क्षेत्र में जुड़े युवाओं के कैरियर के लिए यह समय विशेष लाभदायक है.शोध,अध्ययन,अनुसंधान आदि कार्यो में आपकी रूचि रहेगी.नौकरी और बिजनेस में आप सही फैसला लेंगे.आपको पर्सलन और प्रोफेशनल कार्यो में सफलता मिलेगी,लाभ जरूर मिलेगा.


पर्सनल लाइफ-पर्सनल लाइफ अच्छे चेंजेज आएंगे.पिछले कुछ दिनों से चली आ रही आपसी संबंध में गलतफहमियाँ,शक सन्देह दूर होगी.अपने पार्टनर के साथ खुशी का पल बिताएंगे.नवविवाहित हैं समय मौज-मस्ती में बितेगा.वैवाहिक जीवन का आनन्द लेंगे.


फैमिली लाइफ –फैमिली लाइफ इस वीक गुड न्यूज मिलेगा.धन-ऐश्वर्य-सुख- सम्पन्नता की प्राप्ति होगी.फैमिली लाइफ में आप कोई ठोस व महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे.परिवार में विवाहादि शुभ मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा.


शुभ दिन-मंगलवार,शनिवार
शुभ रंग-गुलाबी,नीला
शुभ तारीख-23,27

कर्क राशि वालों के लिए यात्रा का संयोग बनेगा

करियर –इस सप्ताह करियर में आपको विशेष उपलब्धियां मिलेगी.जॉब में आगे बढ़ने का अवसर सुलभ होंगे.उच्चशिक्षा के स्टूडेंट के लिए समय विशेष अनुकूल है.पुराने तरीके छोड़कर प्रोफेशनल में नई तकनीक का प्रयोग करें.अपनी स्किल और नॉलेज को बढ़ाएं.विदेश में पढ़ाई या नौकरी करने को इच्छुक हैं तो प्रयास करें सफलता मिलेगी.कुछ लोगों को विदेश यात्रा का संयोग बनेगा.


पर्सनल लाइफ –पर्सनल लाइफ मे यदि कोई प्रेम प्रसंग चल रहा है तो आपसी रिश्ते में अतंरंगता बढ़ेगी.एक दूसरे को समझने में आसान होगा.अविवाहित हैं तो विवाह का संयोग बनेगा.


फैमिली लाइफ –इस सप्ताह फैमिली लाइफ पर आपको अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है.स्वजन-मित्रों के सहयोग से परिवार में शुभ कार्य का सम्पादन होगा.संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी.बड़े-बुजुर्गों के व्यवहार से प्यार और खुशी मिलेगी.


शुभ दिन-रविवार,गुरूवार
शुभ रंग-गुलाबी,पीला
शुभ तारीख-21,25

सिंह राशि वालों को अपोजिट सिचुएशन का सामना करना पड़ेगा

करियर –इस सप्ताह यदि आप जॉब की तलाश में हैं या कोई नया व्यवसाय शुरू करने के लिए सोच रहें हैं तो आपको सफलता मिलने में और कुछ दिन इंतजार करना पड़ेगा.जो लोग जॉब में है,उनके पदोन्नति के योग बने हुए हैं.विद्यार्थियों को गुड न्यूज मिलेगा.परीक्षा का परिणाम संतोषजनक मिलने की संभावना है.


पर्सनल लाइफ –पर्सनल लाइफ में टेंशन हो सकता है.कोई भी डिसीजन लेने से पहले सोच लें.अपने प्रेमी के भावनाओं का सम्मान करने के साथ ही एक ऐसा माहौल बनाने का चेष्टा करेंकि आपका पार्टनर आपकी तरफ आकर्षित हुए बिना रह न सके.


फैमिली लाइफ –इस सप्ताह पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्बाह करने में कठिनाई होगी.आप अपने आप को अकेला महसूस करेंगे.फैमिली में अपोजिट सिचुएशन का सामना करना पड़ेगा.आपके उदासीनता,अकर्मण्यता से परिवार के सभी लोग आपसे अप्रसन्न रहेंगे.


शुभ दिन-बुधवार,शनिवार
शुभ रंग-हरा,जामुनिया
शुभ तारीख-24,27

कन्या राशि वालों की बिजनेस की स्थिति में सुधार होगा

करियर –इस सप्ताह प्रोफेशनल लाइफ के लिए अनुकूल है.आपकी प्रसिद्धी चारों तरफ फैल सकती है.जो लोग क्रिएटिव फील्ड से जुड़े हैं,उन्हें आगे बढ़ने के लिए अधिक मेहनत करना पड़ेगा.बेरोजगार युवाओं को जॉब के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होगें.बिजनेस की स्थिति में सुधार होगा.


पर्सनल लाइफ – इस सप्ताह आप किसी के साथ इमोशनली इनवाल्व हो सकते हैं.अगर आप पहले से ही किसी रिलेशनशिप में हैं ओर विवाह करने के इच्छुक हैं तो प्रयास करें सपलता मिलेगी.


फैमिली लाइफ – इस किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए आपको फैमिली का भरपूर सहयोग मिलेगा.आपकी कड़ी मेहनत और लगन पारिवारिक जीवन में सुखद परिणाम देगी.भौतिक सुख-सम्पदा में कुछ वृद्धि होगी.भाई-बहनों,संबंधियों से सदभाव-विश्वास बना रहेगा.


शुभ दिन-सोमवार,बुधवार
शुभ रंग-सफेद,हरा
शुभ तारीख-22,24

तुला राशि वालों को खुशी के समाचार मिलेंगे

करियर –इस सप्ताह करियर के क्षेत्र में आप लक्ष्यों की प्राप्ति की ओर अग्रसर रहेंगे.नए प्रोजेक्ट्स और परियोजनाएं गति पकड़ेगी.नई जानकारियां,सूचना व खुशी के समाचार मिलेंगे.कार्यस्थल में निगेटिव चीजें भी आपको पोजिटिव नजर आएगी.सर्विस में बॉस आपके काम से बहुत खुश रहेगें,जिसका फायदा आपको प्रमोशन मिल सकता है.


पर्सनल लाइफ –लव लाइफ में चले आ रहे मनमुटाव दूर होगी.इन दिनों आप अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने जाएं.दोनों साथ में क्वालिटी टाइम बिताएं और एक दुसरे को समझने का प्रयत्न करें.


फैमिली लाइफ- पिछले कुछ दिनों से फैमिली लाइफ में चली आ रही समस्यायों को आप अपनी सूझबूझ से आसानी से हल कर लेगें.आपके परिवार को आपसे बहुत सी उम्मीदें है,उन्हे पूरा करने में खुद को समर्थ पाएंगें.परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा.आप किसी समारोह,पार्टी,आदि में शरीक होंगे.


शुभ दिन-मंगलवार,शुक्रवार
शुभ रंग-पिंक,सफेद
शुभ तारीख-23,26

वृश्चिक राशि वालों की भविष्य को लेकर चिन्ताएं दूर होगी

करियर – इस सप्ताह करियर में कोई नई अपॉर्च्चूनिटी मिलने की चांसेज है.शल्य चिकित्सक,मीडिया कर्मी,इंजीनियर,शिक्षक आदि अपने क्षेत्र में विशेष सफलता हासिल करेंगे. फाइनेंशियल मेटर में चली आ रही प्रॉब्लम्स से आपको राहत मिलेगी. कैरियर और भविष्य को लेकर चिन्ताएं दूर होगी.


पर्सलन लाइफ –रोमांस के लिए समय बेहतरीन है.आपकी पर्सनल लाइफ में कुछ अप्रत्याशित और सुखद घटनाएं होगी.जीवनसाथी के साथ कुछ भावनात्मक पल बिताएंगें जिससे रिश्ते में मिठास आएगी.अविवाहितों को विवाह होने का संयोग बनेगा.


फैमिली लाइफ –इस सप्ताह आपका फोकस फैमिली और उससे जुड़ी खुशियों पर रहेगा.परिजनों के साथ सामाजिक कार्यक्रम तथा डिनर पार्टी में जाने का मौका मिलेगा.परिवार मे शुभ मांगलिक कार्य सम्पन्न होगा.


शुभ दिन-रविवार,गुरूवार
शुभ रंग-पिंक,गोल्डेन
शुभ तारीख-21,25

धनु राशि वालों की महत्वकाक्षांए पूरी होगी

करियर – इस सप्ताह कैरियर के क्षेत्र में आपके दिमाग में नई आइडिया आयेगा.दिमाग कई दिशाओं में दौड़ेगा,जिससे वैचारिक उथल-पुथल रहेगी.नए प्रोजेक्ट,बिजनेस प्लान करेगें.महत्वकाक्षांए पूरी होगी.विद्यार्थियों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता अवश्य प्राप्त पोगी.


पर्सनल लाइफ – आपके पर्सनल लाइफ में यदि कोई रोमांस पहले से चल रहा है और उसी के साथ जीवन का सुख खोज रहें है तो इस समय आपको सफलता मिलेगी.


फैमिली लाइफ –फैमिली लाइफ अच्छा है.आपको शुभ समाचार मिलेंगे और लाइफ भी एंजॉय करेंगे.आपके दिमाग में कई क्रिएटिव विचार आएंगें जिसे पूरा करने के लिये फैमिली का भरपूर सहयोग मिलेगा.धार्मिक कार्य में रूचि बढ़ेगी.


शुभ दिन-सोमवार,शनिवार
शुभ रंग-सफेद,नीला
शुभ तारीख-22,27

मकर राशि वाले अपने फोकस को अपने लक्ष्य से हटने न दें

करियर-इस सप्ताह करियर में अचानक परिवर्तन के योग बन रहे हैं.युवाओं के लिए भी यह समय चुनौति भरा रहेगा.परिश्रम से सक्सेस मिलेगी.जो लोग प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से नौकरी की तलाश में हैं उनको सफलता मिलने की योग है बस वे अपने फोकस को अपने लक्ष्य से हटने न दें.


पर्सनल लाइफ –नवविवाहितो के मैरेज लाइफ में काफी एंज्वाइंग रहेगी.लव लाइफ में पुरानी बातों को भूलकर अपनी कमजोरी और गलतियों को सुधारने की प्रयास करें.अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा.


फैमिली लाइफ –फैमिली लाइफ में सुख,शांति ,समृद्धि के लिए समय अच्छा है. स्वजन –मित्रों के आवागमन से परिवार में प्रसन्नता के वातावरण बनेगा.सपरिवार घूमने-फिरने का योग है.चारों तरफ से खुशियां प्राप्त होगी.


शुभ दिन-रविवार,शुक्रवार
शुभ रंग-गुलाबी,सफेद
शुभ तारीख-21,26

कुंभ राशि वालों को सरकारी क्षेत्र में रूका हुआ काम पूरा होगा

करियर – इस सप्ताह करियर के लिए बेहतरीन संयोग बन रहा है.उच्चशिक्षा के स्टुडेन्ट नई उपलब्धियां हासिल करेंगे.परीक्षा-प्रतियोगिता-इंटरव्यू के माध्यम से नौकरी की तलाश में हैं तो आपको निराश नहीं होना पड़ेगा.सरकारी क्षेत्र में रूका हुआ काम पूरा होगा.


पर्सनल लाइफ –अगर आप किसी को पंसद करते हैं और अपनी भावनाओं को बताने के लिए झिझक रहें हैं तो बिना किसी संकोच के अपनी फीलिंग्स का इजहार करें.प्रेम-प्रसंग में सफलता मिलेगी.अपने पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा.


फैमिली लाइफ-फैमिली लाइफ में कोई ज्यादा समस्या नहीं रहेगी.परिवार के सभी लोग आपसे प्रसन्न रहेगें.बड़े बुजुर्गो का प्यार,आर्शीवाद तथा सान्निध्य प्राप्त होगा.परिवार में किसी का शरीर- स्वास्थ्य चिन्ता का विषय बन सकता है.


शुभ दिन-मंगलवार,शनिवार
शुभ रंग-सुनहरा,आसमानी
शुभ तारीख-23,27

मीन राशि वालों को अनुकूल परिणाम मिलने की योग है

करियर—रोजी-रोजगार के उचित अवसर मिलने में अभी कुछ समय और इंतजार करना पड़ेगा.आपकी योजना और कल्पना शीलता के साथ किये गये प्रयासों का फल मिलेगा.स्टुडेन्ट को अध्ययन अध्यवसाय में रूचि बढेगी.परीक्षा-प्रतियोगिता का अनुकूल परिणाम मिलने की योग है.


पर्सनल लाइफ –रोमांस के लिए समय अनुकूल है.यदि कोइ प्रेम प्रसंग चल रहा है तो आपसी संबंधों में अतंरंगता बढेगी.रिश्तें में और अधिक मजबूती आंएगी.अविवाहित हैं तो विवाह के प्रस्ताव मिलेगा.


फैमिली लाइफ –फैमिली लाइफ में सुख-शांति का वातावरण रहेगा.आप परिवार की जिम्मेदारियों को ठीक ढंग से निभाएंगे.किसी परिजनों स्वास्थ्य को लेकर विशेष चिन्ता से मुक्ति मिलेगी.धार्मिक कार्य में रूचि बढ़ेगी.जमीन-जायदाद संबंधी कार्य में बिलम्ब होगा.नया काम या नया निवेश सोच-समझकर करें.


शुभ दिन-रविवार,गुरूवार
शुभ रंग-कत्थई,बादामी
शुभ तारीख-21,25

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें