28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Election 2024: इंडिया और एनडीए गठबंधन के लिए खतरे की घंटी, यह पार्टी 81 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

झारखंड पीपुल्स पार्टी के संयोजक और पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा ने दुमका में घोषणा कर दी है कि उनकी पार्टी सभी विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

Jharkhand Election 2024 : झारखंड पीपुल्स पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष व जनमत के संयोजक पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा ने घोषणा की है कि झारखंड विधानसभा चुनाव में जनमत के साझा उम्मीदवार के रूप में पंद्रह संगठन सभी 81 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे और यूपीए-एनडीए का मजबूत विकल्प जनता के समक्ष बनकर उपभरेंगे.

झामुमो और बीजेपी वोट खरीदने की कर रहे कोशिश

दुमका में प्रेस कान्फ्रेंस में बेसरा ने कहा कि झामुमो मंईयां सम्मान योजना व भाजपा गोगो दीदी योजना से वोट खरीदने की कोशिश कर रही है. ऐसी नीतियां झारखंड को कंगाल बनाने और लोक लुभावन तरीके से सत्ता को हथियाने का महज प्रयास है. ऐसी योजना चलाने से 6000 करोड़ बांटे जायेंगे. बेसरा ने कहा कि झारखंड में प्रति व्यक्ति आय राष्ट्रीय औसत से आधी है. ऐसे में मंईयां योजना व गोगो दीदी योजना से राज्य की जनता गरीबी रेखा से उपर नहीं उठेगी.

जल, जंगल, जमीन को लेकर झामुमो को घेरा

जनमत सत्ता में आयी, तो हम कोशिश करेंगे कि झारखंड का हर परिवार नियोजित हो. उनकी आमदनी बढ़ाने की कोशिश हम करेंगे. बेसरा ने कहा कि आज गांव से लोग गायब हो रहे. जंगल से खनिज संपादा गायब हो रही और नदी से रेत व धरती से पहाड़ तक गायब कर दिये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य के लिए यह दुर्भाग्य ही कहा जायेगा कि 24 साल में इस राज्य में 13 मुख्यमंत्री देखने को मिले. दोनों को जनता ने सरकार चलाने का अवसर दिया. पर किसी परिवार को वे एक नौकरी नहीं दे रहे, पर एक परिवार में छह बार मुख्यमंत्री बन चुके. इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

बेसरा ने किये बड़े ऐलान

बेसरा ने कहा कि यह बड़ी विडंबना है. पांच बार मुख्यमंत्री भाजपा से रहे. भाजपा व झामुमो दोनों से मुक्ति दिलायेंगे. उन्होंने कहा कि उन मुद्दों को लेकर हम चुनाव में होंगे, जिन अहम मुद्दों को ये दोनों प्रमुख दला भूला चुके हैं. श्री बेसरा ने कहा कि हमारे पंचशील संकल्प में इन्हीं पांच महत्वपूर्ण मुद्दे नियोजन नीति, आरक्षण नीति, ऑटोनॉमस काउंसिल के तौर पर संताल परगना को उपराज्य का दर्जा देने, यूजी टू पीजी मातृभाषा में शिक्षा प्रदान कराने, पेसा कानून को लागू कराने तथा सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय को केंद्रीय आदिवासी स्वायत विश्वविद्यालय बनाये जाने की बात मुख्य रूप से है. प्रेस कान्फ्रेंस में बेसरा के साथ जनमत के प्रवक्ता प्रेमचंद किस्कू मौजूद थे.

Also Read: Jharkhand Election 2024: जामताड़ा विधानसभा सीट पर झामुमो ने ठोकी दावेदारी, हेमंत सोरेन ने कही ये बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें