27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Beauty Tips: आपके चेहरे पर किस जगह अच्छी लगेगी बिंदी? जानें

Beauty Tips: आज हम आपको बताने वाले हैं कि आपको अपने चेहरे पर किस जगह पर बिंदी लगानी चाहिए. इसका आपके चेहरे और आपकी खूबसूरती पर क्या असर पड़ता है.

Beauty Tips: हर लड़की या फिर महिला को उसके माथे पर बिंदी लगाना काफी ज्यादा पसंद होता है. जब एक लड़की अपने माथे पर बिंदी लगाती है तो ऐसे में उसकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं. केवल यहीं नहीं, जब एक लड़की अपने माथे पर बिंदी लगाती है तो ऐसे में उसका चेहरा भी पूरी तरह से बदला हुआ लगता है. आज की यह आर्टिकल उन सभी के लिए काफी काम की साबित होने वाली है जिन्हें बिंदी लगाना तो पसंद हैं लेकिन उन्हें यह समझ में नहीं आता है कि आखिर उन्हें अपने माथे पर बिंदी को किस जगह पर लगाना चाहिए. आज हम आपको बताने वाले हैं कि आपको सबसे खूबसूरत दिखने के लिए अपने माथे पर किस जगह पर बिंदी लगानी चाहिए. चलिए जानते हैं विस्तार से.

नाक बड़ी है तो कहां लगाएं बिंदी

कई महिलाओं की नाक बड़ी होती है और ऐसे में जब वह बिंदी किसी गलत जगह पर लगा लेती हैं तो उनका लुक पूरी तरह से बदल जाता है. अगर आप अपने नाक को छोटा दिखाना चाहती हैं तो ऐसे में आपको बिंदी को अपने दोनों भौहों के बीच थोड़ी नीचे की तरफ लगानी चाहिए.

Also Read: Beauty Tips: क्यों आपका चेहरा पड़ रहा है काला? कहीं कारण ये तो नहीं

Also Read: Beauty Tips: 50 की उम्र में भी चेहरे पर नहीं दिखेगी बुढ़ापे की निशानी, आज ही डायट में शामिल करें ये चीजें

आंखों पर फोकस के लिए कहां लगाएं बिंदी

अगर आप चाहते हैं कि आपका चेहरा पूरी तरह से राउंड शेप की दिखे और इसके साथ ही सभी का जो ध्यान हो वह आपकी आंखों पर पड़े तो ऐसे में आपको अपने माथे पर दोनों भौहों के ठीक बीच में बिंदी को लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपका लुक और भी ज्यादा खूबसूरत लगने लगता है.

मेच्योर दिखने के लिए कहां लगाएं बिंदी

अगर आप चाहती हैं कि आपका चेहरा भरा हुआ, थोड़ा लंबा और मेच्योर दिखे तो ऐसे में आपको अपने माथे पर बिंदी को दोनों ही भौहों के बीच थोड़ा ऊपर लगाना चाहिए. इससे आप अपने मनचाहे लुक को हासिल कर पाएंगे.

Also Read: Beauty Tips: चेहरे की चमक देख चौंक जाएगी दुनिया, सोने से पहले इन चीजों का करें इस्तेमाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें