21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: बिहार पुलिस बहाली पर सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान, अधिकारियों को दिए अहम निर्देश

Bihar Police Bharti: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 21 अक्टूबर दिन सोमवार को बापू सभागार में 1239 दारोगा को नियुक्ति पत्र सौंपा. इस दौरान उन्होंने गृह सचिव और डीजीपी की तरफ हाथ जोड़ते हुए कहा कि जल्दी से और भी नियुक्ति करा दीजिए. पुलिस में महिलाओं की संख्या 35 फीसद करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए.

Bihar Police Bharti: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 21 अक्टूबर दिन सोमवार को बापू सभागार में 1239 दारोगा को नियुक्ति पत्र सौंपा. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा, मंत्री विजय कुमार चौधरी के अलावा बिहार के डीजीपी, मुख्य सचिव के अलावा पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे. कार्यक्रम के संबोधन के दौरान सीएम नीतीश अधिकारियों के आगे हाथ जोड़ते दिखे. उन्होंने गृह सचिव और डीजीपी की तरफ हाथ जोड़ते हुए कहा कि जल्दी से और भी नियुक्ति करा दीजिए. पुलिस में महिलाओं की संख्या 35 फीसद करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए.

मेरी इच्छा है की भारी संख्या में बहाली हो…

CM नीतीश कुमार ने कहा कि “अधिकारी लोग मौजूद हैं जरा ताकिए. हम आपको ये कहने आए हैं… समझ गए न… कि तेजी से करिए. अगला साल तो चुनाव होने वाला है… तो उसके पहले छह महीने में आप पूरे तौर पर बहाली कर लीजिए. अरे करिएगा न तेजी से…? हम बराबर कहते हैं. भाई मेरी इच्छा है कि इतनी बड़ी संख्या में बहाली हो… खाली पुलिस बल ही नहीं उसके बाद जो अधिकारी लोग हैं उनको भी बढ़ाएंगे.”

Also Read: बिहार ने रचा इतिहास, एक साथ तीन ट्रांसजेंडर बनें दरोगा, CM ने दिया नियुक्ति पत्र

आपलोग तेजी से करिए बहाली…

उन्होंने आगे कहा कि, “पुलिस महानिदेशक से बहुत ज्यादा हमारी इच्छा है कि आप लोग तेजी से करिए. ये नहीं कि अगले साल छह महीने के बाद पड़ा रहे. बहाली हो जाए… ट्रेनिंग हो जाए उसके बाद चुनाव हो. हम तो चाहते ही हैं न कि पुलिस वाले रहें ताकि कोई गड़बड़ करे तो वो लोग देखें.” 

तीन ट्रांसजेंडर को सौंपे नियुक्ति पत्र

इस नियुक्ति पत्र वितरण समारोह की सबसे बड़ी विशेषता यह रही कि भारत में पहली बार किसी राज्य की तीन ट्रांसजेंडर को दारोगा के पद पर नियुक्त किया गया है. खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नियुक्ति पत्र सौंपा है. उधर दूसरी ओर पुलिस विभाग में और भारी संख्या में बहाली को लेकर भी सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दे दिया है.

ये वीडियो भी देखें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें