23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Election 2024: झारखंड विधानसभा से पहले BJP में भगदड़, अब पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी

Jharkhand Election 2024: नाला विधानसभा से पूर्व विधायक सत्यानंद झा ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इसका कारण नहीं बताया है.

जामताड़ा : झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगा है. वरिष्ठ नेता और नाला विधानसभा के पूर्व विधायक सत्यानंद झा बाटुल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपने पत्र में इस्तीफा देने का कोई कारण नहीं बताया है. इससे पहले सरायकेला से पूर्व प्रत्याशी गणेश महली ने भी रविवार को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

सत्यानंद झा का आरोप- झारखंड भाजपा की वर्तमान स्थिति ठीक नहीं

सत्यानंद झा ने एक वीडियो जारी कर कहा कि झारखंड भाजपा की जो वर्तमान नीति है वह ठीक नहीं है. मैंने जनसंघ के समय से 40 वर्षों तक पार्टी को खड़ा करने का काम किया. उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने बार बार पार्टी बदलने का काम किया, जिसने पिछले विधानसभा चुनाव बीजेपी को हराने का काम किया, उसे आज टिकट दिया गया. आज बीजेपी प्रदेश की जो राजनीति है वह गंदी राजनीति है. इस पूर्व विधायक ने घोषणा की है कि वे दूसरे दल में जाकर चुनाव लड़ेंगे.

Also Read: Jharkhand Election: नाला विधानसभा में BJP की गुटबाजी चरम पर ? पार्टी में मान-मनौवल दौर जारी

साल 2009 में पहली बार विधायक बने थे सत्यानंद झा बाटुल

बता दें कि सत्यानंद झा बाटुल ने साल 2009 में झामुमो से वर्तमान विधायक रवींद्र नाथ महतो को हराकर पहली बार विधायक बने थे. उसके बाद उन्हें लगातार दो बार मौका दिया गया लेकिन वे चुनाव नहीं जीत पाये. इससे पहले सरायकेला के पूर्व बीजेपी प्रत्याशी गणेश महली और बास्को बेसरा ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया.वहीं, झारखंड की पूर्व मंत्री लुईस मरांडी भी टिकट कटने से नाराज चल रही है.

Also Read: झारखंड में कल जारी होगी दूसरे चरण की अधिसूचना, इन 38 सीटों पर शुरू होगा नामांकन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें