26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक नवंबर से शुरू होगी धान की खरीद

सीवान.धान खरीद को लेकर प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गयी है.सोमवार को समाहरणालय में जिला पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता ने धान खरीद की अग्रिम तैयारी के संबंध में जिला टास्क फोर्स की बैठक की.बैठक में चर्चा के दौरान बताया गया कि धान की खरीद पैक्स और व्यापार मंडल को प्राधिकृत किया गया है.

संवाददाता,सीवान.धान खरीद को लेकर प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गयी है.सोमवार को समाहरणालय में जिला पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता ने धान खरीद की अग्रिम तैयारी के संबंध में जिला टास्क फोर्स की बैठक की. बैठक में चर्चा के दौरान बताया गया कि धान की खरीद पैक्स और व्यापार मंडल को प्राधिकृत किया गया है. धान की मात्रा के समतुल्य फोर्टीफाइड चावल तैयार करने हेतु ब्लेंडरयुक्त समबद्ध मिलरों को हस्तगत कराया जायेगा. साथ ही उक्त फोर्टीफाइड चावल की गुणवत्ता आदि की जांच के लिये मानक तय किये गये हैं. इस बार भारत सरकार के द्वारा खरीफ विपणन मौसम 2024- 25 के अंतर्गत साधारण धान के लिए 2300 रुपये प्रति क्विंटल एवं धान ग्रेड-ए के लिए 2320 रुपये प्रति क्विंटल का न्यूनतम समर्थन मूल्य का निर्धारण किया गया है.धान की खरीद एक नवंबर से शुरू होगी. बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्ता जिला सहकारिता पदाधिकारी, जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम एवं जिला कृषि पदाधिकारी उपस्थित रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें