26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gopalganj News : पैक्स चुनाव के लिए प्रखंड मुख्यालय पर होगा नामांकन, लगेगी निषेधाज्ञा

Gopalganj News : जिले के 14 प्रखंडों में चार चरणों में चुनाव की मंजूरी मिलने के बाद माहौल बदलने लगा है. चुनावी पिच पर लड़ने वाले खिलाड़ी मुकाबले के लिए मैदान पर आ चुके हैं.

गोपालगंज. जिले के 14 प्रखंडों में चार चरणों में चुनाव की मंजूरी मिलने के बाद माहौल बदलने लगा है. चुनावी पिच पर लड़ने वाले खिलाड़ी मुकाबले के लिए मैदान पर आ चुके हैं. आचार संहिता का पालन कराने के लिए अधिकारी भी अलर्ट माेड़ में हैं. पैक्स चुनाव को शांति पूर्ण तरीके से कराने के लिए प्रखंड मुख्यालयों पर ही नामांकन कराने का निर्णय लिया है. जहां बीडीओ एआरओ बनाये गये है. प्रखंड कार्यालय के आसपास के इलाके में निषेधाज्ञा लगा दिया जायेगा. चुनाव के बाद मतगणना भी प्रखंड मुख्यालय पर ही उसी दिन कराया जायेगा. अगर किसी कारण से उस दिन मतगणना नहीं हो सकी, तो उसके दूसरे दिन रिजल्ट घोषित किया जायेगा. चुनाव को लेकर डीडीसी, एसडीओ, डीसीओ, उपनिर्वाची पदाधिकारी का प्रशिक्षण 23 अक्तूबर को मुजफ्फरपुर में कराने की तैयारी है. उस प्रशिक्षण के बाद जिले में भी बनाये गये 12 कोषांगों का प्रशिक्षण देने का कार्य तेज हो जायेगा. जिला सहकारिता पदाधिकारी गेन्धारी पासवान ने बताया कि जिले की 210 पैक्स में चुनाव कराये जायेंगे. 25 को होगा अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन चुनाव प्राधिकार से पहले चरण में सिधवलिया, बरौली, बैकुंठपुर तीसरे चरण में सदर, कुचायकोट, थावे, मांझा, चौथा चरण में विजयीपुर, भोरे, पंचदेवरी, कटेया व पांचवीं चरण में में हथुआ, उचकागांव, फुलवरिया में चुनाव कराया जाने की मंजूरी मिली है. 22 अक्तूबर तक अपनी आपत्ति और दावा कर सकते हैं. नाम जोड़ने या हटाने को लेकर आपत्ति की जा सकती है. इसकी जांच के बाद ही मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 25 अक्तूबर को किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें