26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: हत्या के 15 दोषियों को उम्रकैद, बिहारशरीफ में पांच लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर मारी थी गोली

Bihar News: तीन साल पहले आपसी विवाद को लेकर अंधाधुंध फायरिंग की गई थी, जिसमें एक ही परिवार के पांच लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Bihar News:बिहारशरीफ. बिहार के नालंदा में एक निर्मम हत्या के मामले में बिहारशरीफ व्यवहार न्यायालय ने दोषी करार दिए गए 15 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. सजा होने के बाद कोर्ट से बाहर आए पीड़ितों के चेहरे पर मुस्कान दिखी. वहीं सजा सुनाए जाने के बाद आरोपी के परिवार वाले के चेहरे पर मायूसी छा गई है, कोर्ट परिसर से लेकर आस-पास की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी थी. मामला आपसी विवाद का था. जिस जमीन पर हत्या की गई थी, उस जमीन पर अब फसल नहीं होती है. जमीन जंगल का रूप ले चुकी है.

दौड़ा-दौड़ा कर मारी गई थी गोली

जिले में तीन साल पहले आपसी विवाद को लेकर अंधाधुंध फायरिंग की गई थी, जिसमें एक ही परिवार के पांच लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद से यह मामला काफी सुर्खियों में आया था. बदमाश गोली मारकर जिले से भागकर दूसरे जिले चल गए थे. इस घटना के बाद सप्ताह भर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती हुई थी और गांव में पुलिस ने कैंप भी किया गया था.

Also Read: Bihar Land Survey: नाकाफी रही ट्रेनिंग, सरकार सर्वे कर्मियों को अब देगी कैथी लिपि की किताब

27 सितंबर को दोषी करार दिये गये थे 5 आरोपित

घटना के संबंध में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार उस दिन एक पक्ष ने विवादित खेत की जुताई करने के लिए चले गए थे और जुताई का काम किया जा रहा था, इसी को रोकने गए दूसरे पक्ष ने छुपकर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी थीं, जिसके बाद एक पक्ष के लोग भागने लगे. मगर दूसरे पक्ष के लोगों ने दौड़ा दौड़ाकर गोली शरीर में दाग दी थी. इस मामले की सुनवाई करते हुए 27 सितंबर को एडीजे तीन अखौरी अभिषेक सहाय की अदालत ने 15 लोगों को हत्या के साथ जानलेवा हमला और सशस्त्र अधिनियम के तहत दोषी करार दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें