26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पैक्स चुनाव में बूथ बदलने की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

26 नवंबर को होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर देवरिया के लोगों ने बड़कीबाग में बनाये गये दो मतदान केंद्रों को देवरिया में बनाने की मांग की है.

प्रतिनिधि, मसौढ़ी

आगामी 26 नवंबर को होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर देवरिया के लोगों ने बड़कीबाग में बनाये गये दो मतदान केंद्रों को देवरिया में बनाने की मांग की है. देवरिया पैक्स का मतदान केंद्र देवरिया में बनाने की मांग को लेकर देवरिया गांव व उसके आसपास के गांवों के मतदाताओं ने सोमवार को देवरिया मोड़ के पास प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में शामिल मतदाताओं का कहना है कि देवरिया पंचायत में 14 गांव शामिल हैं. इसमें पैक्स चुनाव को लेकर चार मतदान केंद्र बनाये गये है. दो मतदान केंद्र बड़कीबाग पैक्स गोदाम में बने हैं और दो मतदान केंद्र मध्य विद्यालय, बड़कीबाग में बनाये गये है. उनका कहना है कि देवरिया से बड़कीबाग की दूरी करीब सात किलोमीटर है. मतदाताओं को इतनी लंबी दूरी तय कर मतदान करने में परेशानी होगी. उन्होंने मध्य विद्यालय, बड़कीबाग में बने दो बूथों को देवरिया मध्य विद्यालय में स्थानांतरित करने की मांग की अन्यथा मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी दी. प्रदर्शन में रंजीत प्रसाद केसरी, सत्यानंद प्रसाद सिंह, राजकुमार, रंजीत कुमार,लक्ष्मी देवी, मीणा देवी समेत अन्य कई मतदाता शामिल थे. हालांकि बताया जाता है कि वर्ष 2009 में देवरिया में ही पैक्स चुनाव का मतदान केंद्र बनाया गया था. लेकिन वहां मतदान के दौरान हुए हंगामा और मतदान केंद्र की सुरक्षा को लेकर उसके बाद मतदान केंद्र बड़कीबाग में बनाया जाने लगा. इधर, बीडीओ प्रभाकर कुमार ने बताया कि पैक्स चुनाव का मतदान केंद्र पंचायत मुख्यालय में ही बनाना है. मामले को अपने स्तर से देख रहे हैं. उसके बाद विधिसम्मत कार्यवाही की जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें