27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Election 2024: मांडू से 5 बार के विधायक टेकलाल महतो साइकिल में बैटरी और चोंगा बांध करते थे प्रचार

Jharkhand Election 2024: मांडू विधानसभा से 5 बार के विधायक टेकलाल महतो अपने साइकल में चोंगा बांध कर प्रचार करते थे. इस दौरान वे कई दिनों तक घर भी नहीं लौटते थे.

Jharkhand Election 2024, रामगढ़ : टेकलाल महतो ने मांडू विधानसभा क्षेत्र का पांच बार प्रतिनिधित्व किया. उनकी पहचान ईमानदार छवि वाले नेता के रूप में थी. उन्होंने कभी भी राजनीति में तामझाम का सहारा नहीं लिया. 1977 में उन्होंने साइकिल से चुनाव प्रचार किया था. वह क्षेत्र के सभी गांवों में प्रचार करने खुद घर-घर जाते थे.

साइकिल में बैटरी और चोंगा बांध निकलते थे प्रचार में

उस समय चुनाव प्रबंधन का कार्य देखनेवाले टेकलाल महतो के भतीजे चंद्रनाथ भाई पटेल बताते हैं कि चाचा जी साइकिल के कैरियर में बैटरी और हैंडल में चोंगा बांधकर प्रचार के लिए निकल पड़ते थे. साइकिल खड़ी कर माइक से भाषण देते थे. चुनाव प्रचार के दौरान कई दिनों तक घर नहीं लौटते थे. प्रचार के दौरान शाम होने पर उसी गांव में रुक जाते थे. फिर दूसरे दिन उसी गांव से प्रचार अभियान शुरू कर देते थे.

झारखंड विधानसभा चुनाव से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें

Also Read: जमशेदपुर पश्चिम में बन्ना का खेल बिगाड़ेंगे बाबर और सरयू राय!

पांच बार रहे विधायक

चंद्रनाथ भाई पटेल ने बताया कि 1977 और 1980 में चाचा टेकलाल महतो निर्दलीय चुनाव लड़े थे, लेकिन दोनों ही चुनाव हार गये थे. 1985, 1990, 1995, 2000 में लगातार चार बार उन्होंने मांडू विधानसभा का प्रतिनिधित्व किया. वहीं, वर्ष 2005 से 2009 तक गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र के सांसद रहे. वर्ष 2009 में फिर से मांडू विधानसभा सीट से जीत दर्ज की.

झारखंड विधानसभा से जुड़ी सारी खबरें यहां पढ़ें

Also Read: Jharkhand Vidhan Sabha Election: संताल परगना की 18 सीटों पर नामांकन आज से शुरू, सुरक्षा के कड़े इतंजाम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें