20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Cyclone Dana in WB : चक्रवात के पूर्वानुमान के बाद तटरक्षक बल सतर्क

Cyclone Dana in WB : आईसीजी ने मछुआरों और नाविकों को नियमित मौसम चेतावनी और सुरक्षा संबंधी परामर्श जारी करने के लिए पश्चिम बंगाल के हल्दिया और ओडिशा के पारादीप में हेलीकॉप्टर और ‘रिमोट ऑपरेटिंग स्टेशन’ तैनात किए.

Cyclone Dana in WB : भारतीय तटरक्षक बल ने मंगलवार को कहा कि वह बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान बनने की आशंका के मद्देनजर किसी भी आपात स्थिति से तत्काल निपटने के लिए अत्यधिक सतर्क है और उसने अपने जहाजों तथा विमानों को तैनात किया है. आईएमडी के अनुसार, पूर्वी-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र के चक्रवाती तूफान में तब्दील होने और 25 अक्टूबर की सुबह 120 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से उसके पुरी और सागर द्वीप के बीच ओडिशा-पश्चिम बंगाल तट पार करने की आशंका है.

आईसीजी अत्यधिक सतर्क

आईसीजी ने अपने जहाजों तथा विमानों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए रणनीतिक रूप से तैयार कर लिया है.इसमें कहा गया है कि आईसीजी अत्यधिक सतर्क है और उसके समर्पित कर्मी तथा संसाधन सहायता, बचाव एवं राहत उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं. इसमें कहा गया है कि तटरक्षक कर्मी समन्वित एवं प्रभावी प्रतिक्रिया के लिए पश्चिम बंगाल तथा ओडिशा में स्थानीय प्रशासन और आपदा प्रबंधन प्राधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

West Bengal : कल्याण बनर्जी ने गुस्से में कांच की फोड़ी बोतल, हुए निलंबित यहां जानें पूरा अपडेट

मछुआरों और नाविकों के लिये अलर्ट जारी

आईसीजी ने मछुआरों और नाविकों को नियमित मौसम चेतावनी और सुरक्षा संबंधी परामर्श जारी करने के लिए पश्चिम बंगाल के हल्दिया और ओडिशा के पारादीप में हेलीकॉप्टर और ‘रिमोट ऑपरेटिंग स्टेशन’ तैनात किए.बयान के अनुसार, तटरेखा पर मछुआरा समुदायों को चक्रवात के गुजरने तक समुद्र में नहीं उतरने की सलाह दी गयी है.इसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल में अभी तक नौ दलों को तैनात किया है.

Also read :Train News : रेलवे की बड़ी घोषणा, दीपवाली और छठ पूजा में चलेंगी स्पेशल ट्रेन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें