20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Election 2024: चुनाव से पहले जारी है दल-बदल, पूर्व मंत्री राधाकृष्ण किशोर कांग्रेस में हुए शामिल

Jharkhand Election 2024: पूर्व मंत्री राधाकृष्ण किशोर एक बार फिर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से वो नाराज चल रहे थे. उन्होंने मंगलवार को कांग्रेस भवन में पार्टी का दामन थाम लिया.

Jharkhand Election 2024: रांची- पूर्व मंत्री राधाकृष्ण किशोर ने एक बार फिर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. कांग्रेस भवन में आयोजित मिलन समारोह में उन्होंने पार्टी जॉइन की. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश भी मौजूद रहे. रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता भी मौजूद थे. बता दें, साल 2014 में किशोर ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था. पहली बार छतरपुर विधानसभा सीट से उन्होंने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा था.

डॉ रामेश्वर उरांव सहित इन कांग्रेसी नेताओं ने राधा कृष्ण किशोर को दिलाई सदस्यता

कांग्रेस भवन में झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश की अध्यक्षता में आयोजित मिलन समारोह में पूर्व मंत्री राधा कृष्ण किशोर ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. किशोर को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, विधायक दल के नेता डॉ. रामेश्वर उरांव, प्रदेश कांग्रेस के वरीय को-ऑर्डिनेटर मोहन मार्क्रम ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाई.

कांग्रेस होगी और मजबूत- केशव महतो कमलेश

इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि राधा कृष्ण किशोर के कांग्रेस में आने से झारखंड में कांग्रेस को नई ऊर्जा और मजबूती मिलेगी. उन्होंने कहा कि विधायिका के अपने कार्यकाल के दौरान इन्होंने अपने कर्तव्यों का पूरी तरह से निर्वहन किया है. अपने क्षेत्र के विकास के लिए सतत प्रयासरत रहे. किशोर ने अपने लंबे राजनीतिक जीवन में हमेशा जनता के हितों के बारे में चिंता की है झारखंड की आर्थिक समृद्धि के बारे में चिंतित रहे.

डॉ रामेश्वर उरांव ने राधा कृष्ण किशोर की तारीफ की

कांग्रेस विधायक दल के नेता डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि राधा कृष्ण किशोर आर्थिक मामलों के अच्छे जानकार हैं और क्षेत्र के विकास के लिए विशेष रूप से हमेशा वित्तीय प्रबंधन की सिफारिश किया करते थे. उन्होंने कहा कि बीते चार दशकों से व्यक्तिगत और राजनीतिक रूप से किशोर के साथ आर्थिक और राजनीतिक मसलों पर विमर्श होता रहा है. इन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास के कई कार्य किये हैं. उग्रवाद प्रभावित छतरपुर विधानसभा को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य किया है.

हमेशा कांग्रेस के सिद्धांतों से जुड़ा रहा- राधा कृष्ण किशोर

वहीं कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद राधा कृष्ण किशोर ने कहा कि राजनीतिक परिस्थितियों के कारण उन्हें कांग्रेस से दूर होना पड़ा था. हालांकि जहां भी रहा कांग्रेस की नीतियों और सिद्धांतों से बंधा रहा. अपने राजनीतिक जीवन में मैने इंदिरा जी को अपना आदर्श माना था और आज भी कांग्रेस के साथ मेरा अटूट रिश्ता है. आने वाले विधानसभा चुनाव में सिर्फ छतरपुर विधानसभा ही नहीं पूरे पलामू प्रमंडल और राज्य स्तर पर महागठबंधन और कांग्रेस की मजबूती दिखेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें