19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्कूल बना जंग का मैदान, दो शिक्षक आपस में भिड़े, जमकर चले लात घूंसे

Biharsharif : बिहारशरीफ के हिलसा शहर के रामबाबू हाईस्कूल उस समय जंग का मैदान में तब्दील हो गया, जब स्कूल के दो शिक्षक आपस मे भीड़ गए.

बिहारशरीफ के हिलसा शहर के रामबाबू हाईस्कूल उस समय जंग का मैदान में तब्दील हो गया, जब स्कूल के दो शिक्षक आपस मे भीड़ गए, इस दौरान रामबाबू हाईस्कूल के एवं अन्य शिक्षक व बच्चे भी मौजूद थे. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है. हालांकि प्रभात खबर ऐसे किसी भी वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है. घटना मंगलवार की सुबह की बताई जा रही है. वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षकों के आचरण पर सवाल उठने लगे हैं. 

दो शिक्षकों के बीच जमकर चले लात घूंसे

हालांकि रामबाबु हाइस्कूल के शिक्षकों की तरफ से मामले को दबाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुवह करीब साढ़े आठ बजे स्कूल के कुछ शिक्षक व बच्चे पहुंचे थे उस समय विद्यालय का गेट नही खुला था. गेट खुलने का इंतजार कर रहे थे तभी रामबाबू हाईस्कूल में कार्यरत सामाजिक विज्ञान के शिक्षक रविन्द्र प्रसाद एव विज्ञान के शिक्षक अवधेश प्रसाद के बीच किसी बात को लेकर पहले कहा सुनी होने लगा. देखते ही देखते दोनों शिक्षक आपस मे भीड़ गए और एक दूसरे को भद्दी भद्दी गालियां का प्रयोग करते हुए पटका पटकी, लात घूसे व चप्पल जूते बरसाने लगे. काफी समय तक दोनों के बीच जमकर मारपीट हुआ. इसके बाद वहां पर मौजूद स्कूल के अन्य शिक्षक व बच्चों ने बीच बचाव कर मामले को शांत कराया. तभी किसी शख्स ने शिक्षकों के मारपीट का वीडियो मोबाइल में बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया

मामले की जांच पड़ताल की जा रही- प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी 

वायरल वीडियो में यह देखा जा रहा है कि दोनों शिक्षक गाली गलौज व पटका पटकी लात घूंसे एक दूसरे पर चलाते नजर आ रहे हैं. अब सवाल उठता है कि शिक्षा के मन्दिर जब जंग का अखड़ा बन जाये और उस अखाड़े का खलनायक शिक्षक हो तो उस स्कूल के बच्चे का भविष्य क्या होगा. इस मामले में स्कूल के प्राचार्य संजीव कुमार ने बताया कि हम अवकाश पर है. शिक्षकों के बीच झगड़े होने का मामला संज्ञान में आया है. लेकिन कारण पता नही चल सका है. वहीं, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नितेश कुमार रंजन ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है. पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

शिक्षकों के करतूत से बच्चे हुए शर्मसार 

विद्यालय के दो शिक्षकों के करतूत से न सिर्फ शिक्षा जगत को बदनाम हुआ बल्कि स्कूल के बच्चे भी शर्मशार हो गए. जिस समय दोनो शिक्षकों में भिड़ंत हुआ उस समय हाईस्कूल के कई बच्चे व बच्चियां मौजूद थी. झगड़े के दौरान शिक्षकों के द्वारा अश्लील गालियां की बौछार सुन बच्चियां शर्म से दूर हट गयी. जबकि कुछ बच्चे बीच बचाव करने में जुट गये तो कुछ बच्चें जमकर ठहाके लगा रहे थे.

झगड़े में लहूलुहान और फट गये शिक्षकों के कपड़े 

दोनों शिक्षकों के भिड़ंत देख ऐसा लग रहा था कि रामबाबू हाइस्कूल किसी जंग के अखाड़ा से कम नही जिसमें दो पहलवानों की कुश्ती हो रही हो. इस झगड़े में दोनों शिक्षक के कपड़े तक फट गए और दोनों लहूलुहान भी हो गए. शिक्षकों को यह पता नही की हम लोग के झगड़े का किसी ने वीडियो बनाया है. जब उनके झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो स्कूल के अन्य शिक्षक भी दंग रहे गये और मामले को दबाने का पूरा प्रयास किया जाने लगा.

इसे भी पढ़ें : झारखंड विधानसभा चुनाव में हुई CM नीतीश कुमार की एंट्री, NDA प्रत्याशियों के लिए करेंगे प्रचार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें