19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ओवरफ्लो हो रहे नाले के पानी से डेंगू व मलेरिया फैलने की आशंका

शहर के दक्षिण तरफ से निकले मुख्य नाले के एकता चौक के समीप लगभग सौ मीटर दीवार ध्वस्त हो जाने और नाला क्षतिग्रस्त होने से सदर अस्पताल के बाहर ओवरफ्लो नाले के पानी से स्थायी रूप से जलजमाव की स्थिति बन गयी है.

भभुआ सदर. शहर के दक्षिण तरफ से निकले मुख्य नाले के एकता चौक के समीप लगभग सौ मीटर दीवार ध्वस्त हो जाने और नाला क्षतिग्रस्त होने से सदर अस्पताल के बाहर ओवरफ्लो नाले के पानी से स्थायी रूप से जलजमाव की स्थिति बन गयी है. नाले की दीवार टूट कर गिरने और नाला जाम हो जाने की वजह से गंदे पानी का बहाव मुख्य सड़क के किनारों पर हो रहा है. अब इसके चलते शहर में डेंगू जैसे मच्छर जनित संक्रामक रोग फैलने की आशंका बनी है. स्थायी रूप से हो रहे नाले के ओवरफ्लो पानी को लेकर नगर पर्षद द्वारा घोर लापरवाही बरती जा रही है. इसको लेकर कई बार लोगों द्वारा नगर पर्षद से शिकायत की गयी और नाले की बेहतर सफाई कराने की मांग की गयी, लेकिन नगर पर्षद के अधिकारी इस समस्या पर ध्यान नहीं दे रहें है. इधर, शहर के बायें तरफ से निकले नाले के सदर अस्पताल के समीप जाम होने से ओवरफ्लो हो रहा नाले का पानी सदर अस्पताल में बने नालियों के रास्ते प्रवेश कर जा रहा है. इसके चलते अस्पताल परिसर में नाले का पानी इमरजेंसी और जीविका के कैंटीन के समीप सड़क पर फैला हुआ है, जिसके चलते सदर अस्पताल में भी बीमारी फैलने की आशंका है. नगर पर्षद के ओवरफ्लो नाले से सदर अस्पताल में हो रहे जलजमाव को लेकर अस्पताल प्रबंधन द्वारा कई बार नगर पर्षद को सूचित किया गया, लेकिन इस समस्या का समाधान नगर पर्षद द्वारा नहीं कराया जा सका है. = सफाई के नाम पर की जा रही खानापूर्ति सदर अस्पताल के समीप नाला जाम रहने और उसका मलबा सड़क किनारे आने पर लोगों का कहना था कि ऐसी स्थिति पिछले कई दिनों से है. नाला जाम रहने के चलते पानी ओवरफ्लो कर रहा है. इसके चलते लोगों को बारिश नहीं होने के बावजूद जलजमाव से जूझना पड़ रहा है. हकीकत यही है कि जब बारिश नहीं होने के बावजूद प्रमुख नाला ओवरफ्लो है, तो अगर बारिश हो जाये तो समझा जा सकता है कि जलजमाव से लोगों को कैसी निजात मिलने की उम्मीद है. लोगों का कहना था कि बरसात का पानी आज भी जमा है जिससे मच्छरों का साम्राज्य फैल रहा है और डेंगू-मलेरिया से लेकर तरह-तरह की बीमारियों का सामना जनता को करना पड़ रहा है. लेकिन, नगर पर्षद के अधिकारियों या फिर जनप्रतिनिधियों को इस समस्या से कोई मतलब नहीं है. = नाले की सफाई का किया जा रहा प्रयास नप के स्वच्छता निरीक्षक संजीव राज झिलमिल ने बताया कि दक्षिण की ओर बने बड़े नाले में संवेदक ने एकता चौक के आसपास कहीं भी मलबा निकालने के लिए जगह नहीं छोड़ा है, जिसके चलते नाले की सफाई करने में दिक्कत आ रही है. लेकिन, नाले की सफाई का प्रयास किया जा रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें