19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BSNL का नया कलेवर, नये रंग-रूप में लॉन्च की 7 नयी सर्विस

BSNL New Logo New Services Launch: बीएसएनएल की नयी सेवाओं का अनावरण करते हुए संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, बीएसएनएल सरकार का एक प्रमुख उद्यम है. एक प्रमुख उद्यम जो हमारे देश के प्रत्येक नागरिक की आकांक्षाओं, सपनों तथा अपेक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है.

BSNL New Logo New Services Launch: बीएसएनएल ने अपने नये लोगो के साथ भारत में सात नयी सर्विसेज लॉन्च की हैं. 5G कनेक्टिविटी की तरफ बढ़ते हुए बीएसएनल का ध्यान ग्राहकों को खुश करने और उनका भरोसा जीतने पर है. सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने कई नयी सेवाएं पेश कीं. इनमें स्पैम ब्लॉकर्स से लेकर स्वचालित सिम कियॉस्क और डायरेक्ट-टू-डिवाइस सेवाएं शामिल हैं.

बीएसएनएल ने सीडैक के साथ साझेदारी में खनन कार्यों के लिए कम विलंबता वाली 5जी संपर्क सेवा भी शुरू की है. इसमें भारत में निर्मित उपकरणों और बीएसएनएल की प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता का लाभ उठाया गया है. संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कुल सात नयी सेवाओं की शुरुआत की.

बीएसएनएल की नयी सेवाओं का अनावरण करते हुए सिंधिया ने कहा, बीएसएनएल सरकार का एक प्रमुख उद्यम है. एक प्रमुख उद्यम जो हमारे देश के प्रत्येक नागरिक की आकांक्षाओं, सपनों तथा अपेक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है. सिंधिया ने कहा कि बीएसएनएल वर्षों से विभिन्न उपलब्धियां हासिल करते हुए लोगों की सेवा कर रही है. उन्होंने भरोसा जताया, परिदृश्य प्रतिस्पर्धी तथा समेकित होने पर बीएसएनएल नयी चुनौतियों से पार पा लेगी.

सिंधिया ने इसे भारत के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि बीएसएनएल ने अपना स्वयं का 4जी दूरसंचार ढांचा तैयार किया है, जिसे 5जी में बदला जा सकता है. उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि बीएसएनएल प्रौद्योगिकी नवोन्मेषण में सदैव अग्रणी रहेगी. मंत्री ने कहा कि अगले साल के मध्य तक बीएसएनएल के पास 1,00,000 4जी साइट होंगी. उस समय कुछ साइट पर 5जी सेवा होगी.

BSNL Tariff Hike पर आया बड़ा अपडेट, Jio – Airtel वाली गलती नहीं करेगी सरकारी टेलीकॉम कंपनी

BSNL Sixer Plan: 105 दिनों तक रोजाना 2GB डेटा और बहुत कुछ, देखें सस्ते रीचार्ज प्लान के फायदे

Jio Best 5G Plan: Jio का यह प्लान बना BSNL के लिए मुसीबत, कम दाम में देता है Unlimited 5G Internet

5G कवरेज और डाउनलोड स्पीड में Jio ने मारी बाजी, जानें Airtel, Vi और BSNL का हाल

BSNL Good News: बीएसएनएल यूजर्स को चूना लगाना आसान नहीं, हो गया तगड़ा इंतजाम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें