19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

600 किसानों को मिलेगा लखपति बनने का अवसर : राधामोहन

कृषि विज्ञान केंद्र के अटल सभागार में मंगलवार को प्रमाणित गेहूं बीज उत्पादन योजना अंतर्गत बीज उत्पादक किसानों को बीज उत्पादन पर एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया.

पीपराकोठी. स्थानीय कृषि विज्ञान केंद्र के अटल सभागार में मंगलवार को प्रमाणित गेहूं बीज उत्पादन योजना अंतर्गत बीज उत्पादक किसानों को बीज उत्पादन पर एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि भारत सरकार के पूर्व कृषि मंत्री राधामोहन सिंह थे. जबकि अध्यक्षता केविके प्रमुख डा अरविन्द कुमार सिंह ने किया. श्री सिंह ने कहा कि देश की आत्मा गांवों में बसती है. किसानों की हालात को बेहतर करने के लिए मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में कई योजनाएं चलाई है, जिससे किसान की आमदनी में वृद्धि हो. इसके लिए जरुरी है की किसान का उत्पादन बढ़े और उत्पादन तब बढ़ेगा जब किसान को खेती के नए नए तरीके की जानकारी होगी. उन्होंने कहा मोदी के शासन काल में किसानों के लिए जो भी नीति बनती है उसका लाभ सीधे किसानों तक पहुंचता है. मौके पर केविके प्रमुख डॉ अरविंद कुमार सिंह, जिला कृषि पदाधिकारी मनीष कुमार, जिला उद्यान पदाधिकारी विकास कुमार, बीपी धीर, डॉ सुनील कुमार, आईसीआर, वैज्ञानिक डॉ एके सिंह, डॉ शंभू कुमार, एटीएम राजेश्वर कुमार, रागवेंद्र द्विवेदी शिव शम्भू कुमार, अनुमंडल कृषि पदाधिकारी बजरंग कुमार सिंह, जिले के एटीएम, बीटीएम, किसान सलाहकार व किसान मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें