19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BOKARO NEWS : बेरमो से लगातार दूसरी बार कांग्रेस प्रत्याशी बने कुमार जयमंगल

BOKARO NEWS : कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह लगातार दूसरी बार बेरमो सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी बनाये गये हैं.

बेरमो. कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह लगातार दूसरी बार बेरमो सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी बनाये गये हैं. वर्ष 2019 में उनके पिता राजेंद्र प्रसाद सिंह के निधन के बाद वर्ष 2020 में हुए उप चुनाव में उन्हें कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया था. इस चुनाव में उन्हें 94022 और उनके निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के योगेश्वर महतो बाटूल को 79,797 मत मिले थे. बेरमो सीट पर वर्ष 1957 से लगातार कांग्रेस प्रत्याशी देती रही है. 1962, 1967, 1969 तथा 1972 के चुनाव में लगातार चार बाद इंटक नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बिंदेश्वरी दुबे ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में जीत दर्ज की. 1977 के चुनाव में वह जनता पार्टी के प्रत्याशी मिथिलेश सिन्हा से पराजित हो गये थे. 1980 के चुनाव में केपी सिंह कांग्रेस के प्रत्याशी बनाये गये, लेकिन भाजपा के रामदास सिंह से पराजित हो गये थे. वर्ष 1985 से 2019 तक लगातार कांग्रेस के टिकट पर राजेंद्र प्रसाद सिंह चुनाव लड़ते रहे. वर्ष 1985, 1990, 1995 तथा 2000 का चुनाव लगातार जीता. लेकिन 2005 में भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटूल से हार गये. पुन: 2009 के चुनाव में राजेंद्र प्रसाद सिंह की जीत हुए, लेकिन 2014 के चुनाव में हार गये. 2019 में अपना अंतिम चुनाव उन्होंने 25 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से जीता था. 2019 में कुमार जयमंगल ने 11वीं बार बेरमो सीट कांग्रेस की झोली में डाली. कांग्रेस के बाद तीन बार भाजपा ने, एक बार जनता पार्टी ने तथा 1957 का विस चुनाव सीएनपीएसपीजेपी के प्रत्याशी ब्रजेश्वर प्रसाद सिंह ने जीता था.

चंद्रपुरा.

कुमार जयमंगल ने मंगलवार को जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पश्चिमपल्ली, दुर्गापुर डोरमेटरी, बिरसा बस्ती, स्वीपर काॅलोनी, डी टाइप खटाल व गोराईं पाड़ा में आयोजित बैठक में कहा कि केंद्र सरकार देश को जाति व धर्म के नाम पर बांट रही है. विधायक रहते चंद्रपुरा के कई क्षेत्रों में बिजली व पानी पहुंचाया है. किये हुए काम के बदले आपसे वोट मांगने आया हूं. राज्य में भाजपा की सरकार बनी तो आपको उजाड़ दिया जायेगा. डीवीसी प्लांट को बड़ी कंपनियों को बेचने की योजना भाजपा की है. बैठक को झामुमो नेता जदू महतो, नकुल महतो, कांग्रेस नेता मो सलीम, रूपलाल गोप, प्रभूदयाल सिंह आदि ने भी संबोधित किया. यात्रा के दौरान कई महिला–पुरुषों ने कांग्रेस का दामन थामा. मौके पर मो समीद, संतन सिंह, रजनीश, शशि भूषण सिंह, बंटी लाल, गणेश निषाद, रोशन सिंह, मनीष सिंह, श्रवण कुमार, मो हसमुद्दीन, सूरज नायक, मंटू बैदकार, पारो देवी, अंशु राय, मनोज प्रसाद आदि थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें