25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

102 एंबुलेंस सेवा ठप, आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल

अपनी तीन सूत्री मांगों को लेकर जिले भर के 102 एंबुलेंस कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये. एंबुलेंस कर्मी सदर अस्पताल परिसर में धरना-प्रदर्शन कर मांग पर डटे हैं.

अररिया.अपनी तीन सूत्री मांगों को लेकर जिले भर के 102 एंबुलेंस कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये. एंबुलेंस कर्मी सदर अस्पताल परिसर में धरना-प्रदर्शन कर मांग पर डटे हैं. एंबुलेंस कर्मी ने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती है. तब तक वह हड़ताल जारी रखेंगे. जिले भर के एंबुलेंस ड्राइवर व ईएमटी हड़ताल की वजह से अपनी सेवाएं नहीं दे रहे हैं. 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ के मो शमशाद आलम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस सेवा दो निजी संस्थानों द्वारा संचालित है. ये संस्थान कर्मचारियों का दोहन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन कर्मियों को न तो श्रम कानून के तहत न्यूनतम मानदेय मिल रहा है व न ही कोई सुविधाएं. एंबुलेंस कर्मचारी संघ के द्वारा जिला पदाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में एंबुलेंस ड्राइवर व ईएमटी ने कहा है कि अररिया जिला के अस्पतालों व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व पीएचसी आदि जगहों पर 102 एंबुलेंस चालक व ईएमटी कर्मियों को 04 माह से वेतन नहीं दिया गया है. इसी समय संचालित कंपनी पीडीपीएल का निविदा समाप्त होने की सूचना के कारण हम सभी कर्मियों में दहशत बनी हुई है कि कर्मियों का समायोजन होगा या नहीं. बकाया वेतन मिलेगा या नहीं. हम सभी 102 एम्बुलेंस कर्मियों का जिला स्वास्थ्य समिति के माध्यम से कंपनी के द्वारा शोषण किया जा रहा है. .

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें