24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तूफान से निबटने में रेलवे भी जुटा

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि तूफान और बारिश के बाद दोनों मंडलों में ट्रेन सेवा बाधित हो सकती है. इस बाबत रेलकर्मियों को सचेत रहने को कहा गया है.

कोलकाता. रेलवे भी चक्रवाती तूफान डाना से निपटने की तैयारियों में जुट गया है. पूर्व रेलवे की ओर से सियालदह मंडल के नामखाना, डायमंड हार्बर, काकद्वीप स्टेशनों पर सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त किये गये हैं. हावड़ा मंडल के हावड़ा, बंडेल, आजीमगंज, बर्दवान जैसे बड़े स्टेशनों पर कई राहत दलों को तैनात रहने का निर्देश दिया गया है. राहत दल में इंजीनियर, ट्रेन चालक, मेडिकल टीम, आरपीएफ कर्मी और आपदा प्रबंधन दल को शामिल किया गया है. रेलवे द्वारा आपात नियंत्रण कक्ष 24 अक्तूबर से खोला जायेगा, जो 25 अक्टूबर तक काम करेगा. रेल लाइनों और स्टेशनों पर जलजमाव रोकने के लिए हावड़ा और सियालदह मंडल के कई स्थानों पर पंप लगाये गये हैं. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि तूफान और बारिश के बाद दोनों मंडलों में ट्रेन सेवा बाधित हो सकती है. इस बाबत रेलकर्मियों को सचेत रहने को कहा गया है. तेज हवाओं से शेड को नुकसान पहुंचने की स्थिति में स्टेशनों पर बड़ी संख्या में तिरपाल रखने का निर्देश दिया गया है. सियालदह और कोलकाता जैसे प्रमुख स्टेशनों पर आपातकालीन प्रकाश व्यवस्था को अलर्ट मोड पर रखा गया है. ओवरहेड केबल संबंधी समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए टावर वैगनों को तैयार रखा गया है. जिन स्टेशनों पर अधिक असर हो सकता है, वहां पर्याप्त संख्या में इंजीनियर और दूरसंचार कर्मचारी तैनात रहेंगे. यह व्यवस्था नामखाना, डायमंड हार्बर, हसनाबाद स्टेशनों पर रहेगी. साथ ही हावड़ा और सियालदह मंडल के स्टेशनों पर लगे विज्ञापनों को हटाने का निर्देश गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें