25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फोटो वायरल करने की धमकी देकर ऐंठता रहा पैसे, शिकायत दर्ज

महिला के पास जब देने को कुछ नहीं रहा तब महिला ने बाराबनी थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी.

ढाई लाख रुपये के सोने के जेवरात भी हड़पने की बात आयी सामने, पुलिस जुटी जांच में आसनसोल/रूपनारायणपुर. बाराबनी थाना क्षेत्र के कापिष्टा इलाके की एक विवाहित महिला, फेसबुक पर एक अनजान व्यक्ति सजल कुमार से दोस्ती करके बड़ी बुरी तरह फंसी. सजल ने फेसबुक से महिला का फोटो संग्रह किया और उसे एडिट करके नग्न तस्वीर बनाकर वायरल करने की धमकी देकर महिला से पैसे व गहने ऐंठ लिये. महिला के पास जब देने को कुछ नहीं रहा तब महिला ने बाराबनी थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी. शिकायत के आधार पर बाराबनी थाने में कांड संख्या 139/24 में बीएनएस की धारा 318(4)/316(2)/351(2) के तहत मामला दर्ज हुआ. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर किसी अनजान व्यक्ति के साथ दोस्ती करना खतरे से खाली नहीं है. पुलिस द्वारा इस बात को लेकर लगातार लोगों में जागरूकता फैलायी जा रही है. इसके बावजूद भी जाने-अनजाने लोग पुलिस की बात को दरकिनार करके अपना दिमाग लगाते हैं. फंसने के बाद पुलिस के पास ही फिर पहुंचते हैं. ऐसा ही एक मामला बाराबनी थाना इलाके में हुआ जहां एक विवाहित महिला फेसबुक पर अनजान व्यक्ति से दोस्ती करके बुरी तरह फंस गयी. सबकुछ गंवाने के बाद पुलिस में पहुंचकर शिकायत दर्ज करायी.

क्या है पूरा मामला

बाराबनी थाना क्षेत्र के कापिष्टा गांव की महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि वर्ष 2022-23 में फेसबुक पर एक अनजान व्यक्ति सजल कुमार से संपर्क हुआ. दोनों में दोस्ती काफी बढ़ी. सजल अपने दो फोन नंबरों से उनके नंबर पर फोन करता था. सजल ने कुछ दिनों पहले महिला को बताया कि फेसबुक से उसकी कुछ तस्वीरें उसने एकत्रित की हैं और एडिट करके उसे नग्न तस्वीर में बदल दिया है. उन तस्वीरों को वायरल करने की धमकी देकर वह पैसों की मांग करने लगा. बदनामी के डर से महिला ने पैसे देने की बात मान ली और कापिष्टा इलाके के में स्थित कैफे के संचालक रंजीत गोराई के अकाउंट से समय-समय पर उसे कुल 28 हजार रुपये का भुगतान किया. उसकी मांग बढ़ती गयी. पीड़िता ने अपने सोने के जेवरात कैशमेमो के साथ देकर उसकी मांग पूरी की. गहने ढाई लाख रुपये के थे. सबकुछ खत्म होने के बाद भी उसकी मांग जारी रही. आखिरकार महिला ने इसकी जानकारी अपने घरवालों को दी और थाने में शिकायत दर्ज करायी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें