25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हुगली : अवैध पटाखों के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान, कई गिरफ्तार, भारी मात्रा में पटाखे जब्त

सोमवार को दीपावली के अवसर पर अवैध पटाखों की बिक्री और निर्माण के खिलाफ पुलिस का सख्त रुख देखने को मिला.

प्रतिनिधि, हुगली

सोमवार को दीपावली के अवसर पर अवैध पटाखों की बिक्री और निर्माण के खिलाफ पुलिस का सख्त रुख देखने को मिला. हरिपाल और खानाकुल थाना क्षेत्रों में पुलिस ने दो बड़े अभियान चलाकर अवैध पटाखों की बिक्री और भंडारण पर कड़ी कार्रवाई की.

हरिपाल में छापेमारी और गिरफ्तारी:

हरिपाल थाना के अधिकारियों, जिनमें एसआइ विष्णु बागदी, एसआइ गौरांग दे, एएसआइ अमृता घोष और एएसआइ दीपक दास शामिल थे, ने द्वारहट्टा बाजार इलाके में छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान देबदुलाल साधुखां और शांतनु राय के रूप में की गई है. पुलिस ने इनके पास से अवैध पटाखों का भारी जखीरा बरामद किया, जिसमें तूबरी, रंग मशाल, फुलझड़ी, पेड़ बम और चॉकलेट बम जैसे खतरनाक पटाखे शामिल थे. जब्त किये गये पटाखों का कुल वजन लगभग 47 किलोग्राम बताया गया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत दो अलग-अलग मामले दर्ज किये गये हैं.

खानाकुल में 500 किलोग्राम अवैध पटाखे जब्त: इसी प्रकार, खानाकुल थाना क्षेत्र में ओसी मुंशी हमीदुर रहमान के नेतृत्व में पुलिस ने नतिबपुर बरखानतला इलाके में छापा मारकर 500 किलोग्राम अवैध पटाखे जब्त किए. इस कार्रवाई में भी थाने के अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे. पुलिस सूत्रों के अनुसार, यह छापेमारी हुगली ग्रामीण पुलिस द्वारा अवैध पटाखों के खिलाफ चलाये जा रहे व्यापक अभियान का हिस्सा है.

हुगली ग्रामीण पुलिस के अधीक्षक कामनाशीष सेन ने स्पष्ट किया है कि अवैध पटाखों के निर्माण, भंडारण और बिक्री के खिलाफ यह अभियान आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा. पुलिस प्रशासन का कहना है कि अवैध पटाखे न केवल सुरक्षा के लिए खतरा हैं, बल्कि पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचाते हैं, ऐसे में इनके खिलाफ कार्रवाई में कोई ढिलाई नहीं बरती जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें