25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand News: लातेहार में बस से बरामद हुआ 14.99 लाख रूपये, नहीं मिला कोई दावेदार

कैस बरामद होने के बाद बस के चालक व कंडक्टर समेत यात्रा कर रहे 39 यात्रियों से प्रशासनिक टीम ने कैस को लेकर पूछताछ की. जांच के क्रम पुलिस को पता चला कि सीट नंबर पांच पर यात्रा कर रहा यात्री गायब है. उसकी जानकारी किसी को नहीं मिली.

Jharkhand News : विस चुनाव के दौरान धनबल व मादक पदार्थ की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन की पहल पर स्थानीय ख्रीस्त राजा उच्च विद्वालय के समीप वन चेकनाका में लगाए गये वाहन जांच अभियान के दौरान मंगलवार की सुबह रांची से गढ़वा जा रही अर्श यात्री बस से जांच टीम ने पैसों से भरा एक पिट्ठू बैग बरामद किया है. इसमें 14 लाख 99 हजार रूपये मिले है. आश्चर्य की बात यह है कि बैग मिलने के बाद से अब तक इस पैसे का कोई भी मालिक सामने नहीं आया है. बस से भारी मात्रा में नगद कैस मिलने के बाद यात्री भौचक्क रह गये.

क्या है मामला

मंगलवार की सुबह यहां दंडाधिकारी रितेश कुमार के नेतृत्व में सअनि नरेंद्र शर्मा, सीआरपीएफ की ई-16 बटालियन व जिला पुलिस बल के जवान वाहनों की जांच कर रहे थे. इसी दौरान रांची से आ रही अर्श यात्री बस को यहां रोका गया. सअनि नरेंद्र शर्मा को जांच के क्रम में एक बिढू बैग में पैसे दिखा. तत्काल उन्होंने इसकी जानकारी दंडाधिकारी श्री कुमार को दी. कुमार ने मामले की जानकारी सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी सह बीडीओ चंदन प्रसाद व पुनि सह थाना प्रभारी रंधीर कुमार को दी. मौके पर पहुंचकर अधिकारियों ने सभी यात्रियों से बैग से संबंधित जानकारी लेनी चाही, पर बैग का कोई भी दावेदार सामने नही आया. इसके बाद प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारी व अधिकारियों के समक्ष नोट की वीडियोग्राफी करायी गयी. इसमें कुल 14 लाख, 99 हजार रूपये थे.

बस में सवार थे 39 यात्री, सभी से हुई पूछताछ

कैस बरामद होने के बाद बस के चालक व कंडक्टर समेत यात्रा कर रहे 39 यात्रियों से प्रशासनिक टीम ने कैस को लेकर पूछताछ की. जांच के क्रम पुलिस को पता चला कि सीट नंबर पांच पर यात्रा कर रहा यात्री गायब है. उसकी जानकारी किसी को नहीं मिली. कंडक्टर के अनुसार पांच नंबर सीट रांची से ही बुक था, पर उक्त सीट पर यात्री बैठा ही नहीं था. मामले की जानकारी आयकर विभाग रांची को दी गयी. रांची से आयकर की टीम के आने के बाद, पूछताछ व कागजी प्रक्रिया होने पर बस समेत सभी यात्रियों को छोड़ दिया गया.

झारखंड विधानसभा चुनाव की खबरें यहां पढ़े

क्या कहते है बीडीओ

सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी सह बीडीओ चंदन प्रसाद ने कैस बरामदगी पर कहा कि बैग से करीब 15 लाख रूपये मिले है. बरामद कैस किसका है, यह कहां ले जाया जा रहा था, इसकी जानकारी नही मिली है. मामले की जानकारी से वरीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है. आयकर विभाग की टीम अग्रतर कार्रवाई कर रही है.

कोडरमा में भी हुए थे पैसे बरामद

बता दें विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस और सुरक्षा ऐजेंसियां अलर्ट पर हैं. मंगलवार को कोडरमा से भी एक करोड़ से अधिक रुपये बरामद हुए हैं. इस दौरान नोट गिनने वाली मशीन मंगानी पड़ी थी.

Also Read: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले कोडरमा में मिले नोटों के बंडल-अफीम, रुपए गिनने की मशीन मंगाई गई

Also Read: Jharkhand Assembly Election: यह थीं पहली आदिवासी महिला विधायक, इनकी वजह से महिलाओं को आज भी मिलती है प्रेरणा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें