26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: बांका एसपी ने 7 दारोगा को किया सस्पेंड, महिला सिपाही बर्खास्त, 9 और जवानों की जाएगी नौकरी

Bihar News: बांका के एसपी सत्यप्रकाश ने 7 दारोगा को सस्पेंड किया. 1 महिला सिपाही की नौकरी खत्म की. 9 और सिपाहियों को बर्खास्त करने की तैयारी चल रही है.

Bihar News: बांका के एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने लापरवाह पुलिस सब-इंस्पेक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. दुर्गा पूजा के दौरान विशेष ड्यूटी में तैनात किए गए इन दारोगा को ड्यूटी से गायब पाया गया था. जांच के दौरान जब इन पुलिसकर्मियों की हकीकत सामने आयी तो एसपी ने अब सख्त एक्शन लिया है. सात दारोगा को सस्पेंड किया गया जबकि एक सिपाही को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. आधा दर्जन से अधिक और सिपाहियों की नौकरी जा सकती है.

ड्यूटी पर नहीं रहना पड़ा भारी

मिली जानकारी के अनुसार, आधा दर्जन से अधिक सिपाही बिना किसी सूचना के ही ड्यूटी से गायब हैं. एसपी सत्यप्रकाश इसे लेकर बेहद गंभीर हैं और अब कड़ा एक्शन इन सिपाहियों के खिलाफ भी ले सकते हैं. ये कार्रवाई दुर्गा पूजा के दौरान लगायी गयी ड्यूटी और इस दौरान सामने आयी लापरवाही के खिलाफ की गयी है. बताते चलें कि अब दिवाली और छठ त्योहार सामने है. एसपी की इस कार्रवाई को इन त्योहारों को लेकर सख्ती के रूप में देखा जा रहा है.

7 दारोगा ड्यूटी से थे फरार

दरअसल, पुलिस मुख्यालय पटना ने दुर्गा पूजा के दौरान सभी पुलिस पदाधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी थी. बांका में त्योहार के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए तमाम पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी थी. इस दौरान 7 दारोगा अपनी ड्यूटी पर नहीं पाए गए थे. दुर्गा पूजा के दौरान ड्यूटी के बदले ये पुलिसकर्मी कहीं और चले गए थे. जांच में जब यह हकीकत सामने आयी तो एसपी ने सख्त कार्रवाई की है.

ALSO READ: बिहार से बाहर के दो BPSC शिक्षकों की नौकरी छीनी गयी, जानिए किनसे अब ब्याज सहित रकम वसूलेगी सरकार…

महिला सिपाही बर्खास्त, नौ और सिपाहियों की जाएगी नौकरी

एसपी ने एक महिला सिपाही को नौकरी से ही बर्खास्त कर दिया है. नौ और सिपाही एसपी के रडार पर हैं और विभागीय कार्रवाई के बाद इन्हें भी सेवा से बर्खास्त किया जा सकता है. इन नौ सिपाहियों को भी सस्पेंड किया गया है. इस कार्रवाई से पूरे जिला पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं दिवाली और छठ पूजा को लेकर सभी पुलिसकर्मियों को अलर्ट किया गया है.

इन दारोगा को किया गया निलंबित…

मिली जानकारी के अनुसार, जौन थाना के दारोगा गुलशन कुमार, पुलिस लाइन में तैनात दारोगा मो. मकसूद, उदय कुमार, अलका कुमारी, आर्यन कुमार, कटोरिया थाने के दीपक सिंह और कृष्णा कुमार को सस्पेंड किया गया है. जबकि महिला सिपाही पूजा कुमारी को बर्खास्त किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें