26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: बिहार में बिलबिला रहे मगरमच्छ, इन दो जिलों में नदी-तालाब जाने से डरते हैं लोग…

Bihar News: बिहार में इन दिनों मगरमच्छ बिलबिला रहे हैं. दो जिले ऐसे हैं जहां मगरमच्छ के आतंक से डरे लोग अब जलकरों की ओर जाने से डर रहे हैं.

Bihar News: बिहार में पिछले दिनों कई इलाकों पर बाढ़ का संकट घिरा था. नदी-तालाब व अन्य जलश्रोत लबालब भरे हुए थे. पानी अब इन इलाकों से उतरने लगा है. इस दौरान मगरमच्छ भी कई जगहों पर पाए जा रहे हैं. हाल की घटना का जिक्र करें तो दो जिलों में मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया है. भागलपुर और सुपौल जिले में ये मगरमच्छ मिले हैं. जिसे देखकर लोगों में हड़कंप मच गया. सुपौल में एक पोखर से मगरमच्छ मिला जबकि भागलपुर में मछली मारने के जाल में मगरमच्छ मिला है.

सुपौल में मिला मगरमच्छ, कोसी में छोड़ा गया

सुपौल के बसंतपुर पंचायत के वार्ड नंबर 01 खोनटाहा में एक किसान के पोखर से एक मगरमच्छ मंगलवार को पकड़ा गया. वन विभाग को इसकी सूचना मिली तो कर्मी मौके पर पहुंचे और मगरमच्छ का रेस्क्यू किया. वन विभाग ने इस मगरमच्छ को कोसी नदी में छोड़ने की बात कही. दरअसल, अचानक ग्रामीणों की नजर इस मगरमच्छ पर पड़ी थी. पोखर के किनारे यह मगरमच्छ घूम रहा था. वन विभाग के कर्मी अयोधी यादव ने बताया कि इस मगरमच्छ की उम्र लगभग 15 साल की है.

ALSO READ: Bihar News: पटना में सुनसान सड़क पर महिला दारोगा को लुटेरों ने घेरा, जानिए देर रात को क्या हुआ…

जलकर जाने से भी डरते हैं लोग, कहीं मगरमच्छ नहीं आ जाए

ग्रामीणों ने बताया कि मगरमच्छ से हमलोगों को काफी भय बना रहता है. वर्ष 2008 की कुसहा त्रासदी के बाद इस क्षेत्र में मगरमच्छ लगातार मिल रहे हैं. छोटे-छोटे जलकरों में इस मगरमच्छ के होने की डर से लोग पानी में नहीं जाते हैं. अब फिर एकबार यहां मगरमच्छ मिला है जिससे लोगों में भय व्याप्त है.

भागलपुर में फिर मिला मगरमच्छ, मछली वाले जाल में फंसा

इधर, मंगलवार को भागलपुर जिले में भी एक मगरमच्छ मिला है. ये पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी भागलपुर में मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया था. मंगलवार को पीरपैंती प्रखंड में टोपरा काली प्रसाद मुख्य मार्ग में सिंहिया नाले के पास लोगों ने एक मगरमच्छ को देखा. दरअसल, यहां लोग मछली मारने के लिए जाल लगाए हुए थे. जब सुबह जाल खींचने लगे तो मछली के बदले एक मगरमच्छ उसमें फंसा था. लोगों में इसे देखकर भय हो गया. वहीं इस मगरमच्छ का रेस्क्यू करके वन विभाग ने उसे गंगा में छोड़ दिया गया.

पीरपैंती में मगरमच्छ और घड़ियाल मिल रहे

गौरतलब है कि पीरपैंती में पिछले दिनों एक घड़ियाल जाल में फंस गया था. जिसका रेस्क्यू किया गया था. उससे पहले एक मगरमच्छ और मिला था. जब एकचारी गांव में एक कब्रिस्तान के पास मगरमच्छ को बच्चों ने घूमते पाया था तो चिल्लाकर ग्रामीणों को जुटाया था. लोगों ने मगरमच्छ को एक रस्से से बांधा था और वन विभाग को सौंप दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें