26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: धनतेरस पर जरूर खरीदें नमक की पैकेट, इस उपाय से खुश होंगी देवी लक्ष्मी

Vastu Tips: धनतेरस के दिन सोना, चांदी, बर्तन, झाड़ू खरीदने के साथ नमक भी जरूर खरीदना चाहिए. जानकारों का कहना है कि नमक खरीदने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में सुख-समृद्धि और जीवन खुशहाल रहता है.

Vastu Tips For Dhanteras: दिवाली की शुरूआत धनतेरस से होती है. धनतेरस से पहले घरों की सफाई होती है और बाजारों की रौनक सबका मन मोह लेता है. माना जाता है धनतेरस पर कुछ सामनों की खरीदारी से घर में सुख समृद्धि आती है. मान्यता के अनुसार धनतेरस के दिन सोना, चांदी, बर्तन, झाड़ू खरीदने के साथ नमक भी जरूर खरीदना चाहिए. जानकारों का कहना है कि नमक खरीदने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में सुख-समृद्धि और जीवन खुशहाल रहता है.

धनतेरस पर नमक खरीदें, ध्यान रखें ये बातें

Istockphoto 2170205531 612X612 1
Wooden spoon with salt

also read: नाक की नोक पर तिल वाले होते हैं बुद्धिमान, लेकिन बर्दाश्त…

धनतेरस के दिन नमक का पैकेट जरूर खरीदें. नमक अपने पैसों से खरीदें. किसी से उधार या खर्च करके न खरीदें. खाना बनाते समय नया खरीदा हुआ नमक ही इस्तेमाल करें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है. इस नमक को पानी में डालकर फर्श पर पोछा लगाएं, इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. दुख, दरिद्रता आदि दूर होती है.

also read: Top Indian Baby Names: ये है पॉपूलर नामों की लिस्ट, बेहद दमदार हैं इन…

धनतेरस पर नमक के उपाय

Istockphoto 471706388 612X612 1
Salt
  • अगर आप धनतेरस पर नमक का नया पैकेट खरीदते हैं तो घर के खाने में उसी का इस्तेमाल करें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस उपाय को करने से घर की आर्थिक स्थिति अच्छी होती है और धन में वृद्धि होती है.
  • घर में क्लेश बढ़ रहा हो तो नया लाया हुआ नमक पानी में थोड़ा सा नमक डालकर पूरे घर में उससे पोछा लगाएं. नमक के पानी से पोछा लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.
  • धनतेरस के दिन घर के कोने में कांच की कटोरी में नमक भरकर उत्तर या पूर्व दिशा में रख दें. इससे धन में कमी नहीं होती. आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है.
  • धनतेरस के दिन बच्चे को नमक के पानी से नहलाएं. इससे बच्चे पर बुरी नजर नहीं लगेगी और वह स्वस्थ भी रहेगा.

also read: lucky Boy: पैर की उंगलिया अंगूठे के बराबर है तो मिलता…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें