24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Cyclone Dana in WB : डाना तूफान पर बड़ा अपडेट, कहां-कहां होगा असर, जानें यहां

Cyclone Dana in WB : गुरुवार रात से पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम और सागर द्वीप, दक्षिण 24 परगना, सुंदरबन इलाकों में 80-90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आने की संभावना है.

Cyclone Dana in WB : बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र बुधवार को सुबह चक्रवाती तूफान ‘दाना’ में तब्दील हो गया. आईएमडी ने कहा कि दाना 25 अक्टूबर की सुबह पुरी और सागर द्वीप के बीच ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों को पार करने की संभावना है इस दौरान हवा की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है.

120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवा

मछुआरों को 23 से 25 अक्टूबर तक समुद्र में न जाने की सलाह देते हुए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि 23 अक्टूबर से ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों पर हवा की रफ्तार 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक रह सकती है और 24 अक्टूबर की रात से 25 अक्टूबर की सुबह तक धीरे-धीरे यह रफ्तार बढ़कर 100-110 किलोमीटर और 120 किलोमीटर प्रति घंटा तक होने के आसार हैं.

Also Read : Kolkata Metro : स्कूल से लौट रही बेटी को प्लेटफॉर्म पर छोड़ पटरी पर कूदी महिला,जानें फिर क्या हुआ

गुरुवार की रात से दिखेगा दाना चक्रवात का असर

गुरुवार रात से पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम और सागर द्वीप, दक्षिण 24 परगना, सुंदरबन इलाकों में 80-90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आने की संभावना है. इसके अलावा शुक्रवार तक कोलकाता, हावड़ा, हुगली और बांकुड़ा में 60 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है.

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

आईएमडी ने कहा कि तूफान के प्रभाव से 24 और 25 अक्टूबर को दक्षिण बंगाल के जिलों में बेहद भारी बारिश हो सकती है. दक्षिण 24 परगना, पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्व मेदिनीपुर और झाडग्राम जिलों के तटीय जिलों में एक या दो स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश के साथ भारी से बेहद भारी बारिश की संभावना है.मौसम विभाग ने कहा कि 24 से 25 अक्टूबर के बीच कोलकाता, हावड़ा, हुगली, उत्तर 24 परगना, पुरुलिया और बांकुड़ा जिलों में भारी से बेहद भारी बारिश होने की संभावना है.

Also Read : Bengal Ration Scam : राशन मामले में ईडी फिर सक्रिय, कोलकाता समेत कई जगहों पर छापेमारी

अक्टूबर से दिसंबर तक आ सकते हैं तीन से चार चक्रवात

बुधवार को मौसम कार्यालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया,अक्टूबर से दिसंबर तक बंगाल की खाड़ी में तीन से चार चक्रवात आ सकते हैं. ‘डाना’ इसी का हिस्सा है. बारिश, तूफान और बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है. परिणामस्वरूप, पूर्वी मिदनापुर सबसे अधिक प्रभावित होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें