24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Nonvegetarian in Bihar : बिहार में इतने लोग खाते नॉनवेज खाना, सबसे ज्यादा खाया जाता है इसका मांस

Nonvegetarian in Bihar : देश में जहां बंगाल के लोग सबसे ज्यादा नॉनवेज खाना खाते है तो वहीं गुजरात के लोग सबसे अधिक वेज खाना खाना पसंद करते हैं.

Nonvegetarian in Bihar : भारत के कई राज्यों में मांसाहार खाने की परंपरा रही है. वहीं, राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वे के मुताबिक, भारत में 77 फ़ीसदी से ज़्यादा लोग मांसाहार पसंद करते हैं. देश में जहां बंगाल के लोग सबसे ज्यादा नॉनवेज खाना खाते है तो वहीं गुजरात के लोग सबसे अधिक वेज खाना खाना पसंद करते हैं. ऐसे में क्या आप जानते है कि अपने प्यारे बिहार में कितने लोग नॉनवेज खाना पंसद करते हैं. अगर नहीं जानते  तो कोई बात नहीं इस आर्टिकल में आपकों आपके सवालों का जवाब मिल जाएगा. लेकिन इससे पहले जान लेते है किस राज्य में सबसे ज्यादा मांस खाया जाता है. 

41 4
Nonvegetarian in bihar : बिहार में इतने लोग खाते नॉनवेज खाना, सबसे ज्यादा खाया जाता है इसका मांस 3

इन राज्य में इतने प्रतिशत लोग हैं मांसाहारी

राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वे के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा 99.02 फ़ीसदी लोग मांसाहारी हैं. इसके बाद तमिलनाडु में 97.65 फ़ीसदी लोग मांसाहार का सेवन करते हैं. लिस्ट में तीसरे नंबर पर 97.35 फ़ीसदी के साथ ओडिशा, 88.07 प्रतिशत लोगों के साथ बिहार, 68.08 फ़ीसदी के साथ देश की राजधनी दिल्ली पांचवें नंबर पर है.  

42 5
Nonvegetarian in bihar : बिहार में इतने लोग खाते नॉनवेज खाना, सबसे ज्यादा खाया जाता है इसका मांस 4

बिहार में सबसे ज्यादा खाया जाता है इसका मांस

राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वे के मुताबिक, बिहार के लोग मछली और चिकन का मांस खाना सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. इसके अलावा मटन और अंडे का भी अच्छी मात्रा में सेवन किया जाता है. बता दें कि बिहार के कई क्षेत्रों में मटन पार्टी का चलन है. आम से लेकर खास मौकों पर बड़े से बड़े और छोटे से छोटे लोग मटन की पार्टी करते हैं.  वहीं, बिहार में रहने वाले लोग अपनी कमाई का करीब 54 प्रतिशत हिस्सा अपने खान-पान पर खर्च कर देते हैं. जो पूरे देश में सबसे ज्यादा है. 

इसे भी पढ़ें : छठ पर शिक्षकों को मिलेगी 4 दिन की छुट्टी ! शिक्षा मंत्री बोले- नीतीश सरकार में किसी के साथ…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें