23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : दीघा के होटलों में 25 अक्तूबर तक नहीं होगी बुकिंग,जाने क्यों

West Bengal : आखिर क्याें25 अक्तूबर तक दीघा के होटलों में बुकिंग बंद की गई है.

West Bengal : : चक्रवाती तूफान ‘डाना’ के मद्देनजर पूर्व मेदिनीपुर के तटवर्ती इलाकों में भी पुलिस व प्रशासन की ओर विशेष रूप से सतर्कता बरती जा रही है. बुधवार को भी अलग-अलग जगहों पर सतर्कता के लिए माइकिंग जारी रही. लोगों को समुद्र में नहीं जाने को कहा जा रहा है. दीघा, मंदारमणि, ताजपुर समेत जिले के तटवर्ती इलाकों में मौजूद तमाम होटलों से पर्यटकों से खाली करा दिया गया है. प्रशासन की ओर से यह निर्देश एक दिन पहले ही यानी मंगलवार को होटल प्रबंधनों को दिया गया था.

25 अक्तूबर तक होटलों में बुकिंग पर रोक

25 अक्तूबर तक होटलों में कोई बुकिंग नहीं होगी. तूफान के मद्देनजर जिले में फेरी सेवा 25 अक्तूबर तक संपूर्ण रूप से बंद रखी गयी है. प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि जिले से समुद्र में मछलियां पकड़ने गये लगभग सभी ट्रॉलर व नाव वापस तट पर लौट चुके हैं. भारतीय तटरक्षक (इंडियन कोस्टगार्ड) ने पहले से ही होवरक्रॉफ्ट को तैयार रखा है. इस दिन भारतीय तटरक्षक की ओर से समुद्र के किनारे बोट से गश्त लगायी गयी. एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की ओर से भी तटवर्ती इलाकों में सतर्कता को लेकर माइकिंग की गयी.

Also Read : West Bengal : पिछले पांच वर्षों में बंगाल ने झेला है कई तूफानों का कहर

पर्यटकों में निराशा

प्रशासन के निर्देश पर दीघा व जिले के अन्य तटवर्ती इलाकों में मौजूद तमाम होटलों को पर्यटकों को खाली करा दिया गया, जिससे पर्यटकों में निराशा है. सुबह को दीघा में समुद्र के किनारे लोग तेज हवा व बारिश का आनंद लेते देखे गये. कोलकाता से आने वाले एक पर्यटक दिव्येंदु प्रमाणिक ने कहा कि वह सोमवार को सपरिवार घूमने के लिए दीघा पहुंचे थे, लेकिन एक दिन बाद ही उन्हें पता चला कि प्रशासन ने बुधवार को पर्यटकों को होटल खाली करने का निर्देश दिया है. वह इससे निराश जरूर हुए.

Also Read : Kolkata Metro : स्कूल से लौट रही बेटी को प्लेटफॉर्म पर छोड़ पटरी पर कूदी महिला,जानें फिर क्या हुआ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें