23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: iPhone के लिए बेटे ने अपने ही घर में करवा दी लूट, दोस्तों के साथ मिलकर रची साजिश

Bihar News: बिहारशरीफ में एक किशोर ने आईफोन खरीदने के लिए अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने ही घर में डकैती डाल दी. पुलिस ने इस मामले में लूटे गए पैसे और जेवरात के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

Bihar News: आईफोन का क्रेज आजकल युवाओं और किशोरों में इतना बढ़ गया है कि उसे पाने के लिए अपराध तक करने के लिए भी नहीं हिचकते हैं. खासकर हाल में ही लांच 16 प्रो का किशोरों पर पाने का भूत सवार है और उसे पाने के लिए अपने ही घर में ही डकैती की घटना को अंजाम दे रहे है. एक ऐसी ही घटना नालंदा जिले में घटी है जिसमें अनुसंधान कर रही पुलिस भी भौचक रह गयी.

पूरे घटनाक्रम में चौंकाने वाली बात यह है कि इस डकैती कांड में गृहस्वामी का पुत्र ही मास्टरमाइंड निकला है. यह पूरा मामला दीपनगर थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर मोहल्ले की है, जहां आइफोन के लिए बेटा ने ही अपने दोस्तों की मदद से अपने घर में डकैती की घटना को अंजाम दिया. हालांकि पुलिस ने महज 12 घंटे में ही इसका खुलासा करते हुए उसके चार साथियों को लूटे गए रुपए और जेवरात के साथ गिरफ्तार कर लिया.

22 अक्टूबर को बेटे ने रची थी यह साजिश

सदर डीएसपी नुरुल हक ने प्रेसवार्ता कर बताया कि 22 अक्टूबर की शाम को स्कूल संचालक शिवशंकर पांडेय ने दीपनगर थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि उनके 15-16 वर्षीय बेटे को घर में बाहर से ताला बंद कर विद्यालय गए थे. लौटने पर बेटे ने उन्हें बताया कि चार नकाबपोश बदमाश घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और उसे बंधक बनाकर अलमारी से एक लाख छह हजार रुपये नकद और आभूषण लूट लिया.

पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच शुरू की तो अलमारी का लॉकर एक धारदार कटर से कटा पाया गया, जिससे लूट की साजिश का शक गहराया. पीड़ित ने शुरू में अपने पारिवारिक विवाद को लेकर बहू पर संदेह जताया और बयान दर्ज कराया. पिता-पुत्र के बयानों में अंतर होने पर संदेह के आधार पर जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की, तब पूरा मामला सामने आया.

इसे भी पढ़ें: पत्नी के साथ मिलकर मौसेरी बहन के साथ किया गलत काम, पति-पत्नी गिरफ्तार

आइफोन 15 खरीदने के लिए की थी लूट

सदर डीएसपी नुरुल हक ने बताया कि नाबालिग बेटे ने स्वीकार किया कि उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई थी. उसका इरादा आइफोन 15 खरीदने का था, जिसके लिए उसने घर की नकली चाबियां बनवायी और अपने दोस्तों के साथ मिलकर कटर से अलमारी काटकर रुपये और गहने लूटे. बेटे ने अपने पिता को गुमराह करने के लिए खुद को बंधक बनाए जाने की झूठी कहानी गढ़ी थी.

पुलिस ने बेटे की निशानदेही पर तीन दोस्तों को गिरफ्तार किया. इसके पास से 1 लाख 780 रुपए और जेवरात बरामद हुआ. गिरफ्तार अभियुक्तों में थरथरी थाना क्षेत्र के श्रीनगर निवासी वर्तमान में रामचंद्रपुर नालंदा कॉलोनी में किराए के मकान में किरायेदार अभिनेश सिंह का 19 वर्षिय पुत्र सत्यम कुमार जो बीसीए की पढ़ाई करता है सहित तीन अन्य है. उन्होंने बताया कि छापेमारी टीम में दीपनगर थानाध्यक्ष जितेंद्र राम एवं अन्य पुलिस बल शामिल थे.

इसे भी पढ़ें: Bihar News: शोले के ठाकुर जैसा हो जाएगा हाल…, पोस्टर चिपकाकर ग्रामीणों और प्रशासन को दी गई धमकी

छापेमारी में बरामद यह सभी सामान

सोने के 4 चूड़ियां, 2 झुमके, 1 मांगटीका, 3 सिकड़ियां, 1 जोड़ी कान के टॉप्स, 1 अंगूठी, 1 नाक का पिन, 1 कान की लरछी, 1 जोड़ी कानबाली, चांदी की 5 चूड़ियां, 2 जोड़ी पायल, 4 बिछिया, 1 अंगूठी, 1 लॉकेट, 1 चांदी का सिक्का, 1 चाबी, 1 सिकड़ी लॉकेट के साथ, 3 पान, 3 गाय, 3 गोलकी, एक कटर मशीन, 4 मोबाइल फोन व एक लाख 780 रुपये नगद.

Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें