20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोतिहारी के तीन युवक साइबर फ्राड के शक में धराए

मोतिहारी के तीन युवक साइबर फ्राड के शक में धराए

-एक लाख रुपये में टेलीग्राम पर बेचते थे करंट अकाउंट-नगर थाने की पुलिस ने बैंक चेकिंग के दौरान तीनों को दबोचा

-अलग- अलग प्रतिष्ठानों का मोहर, कागजात हुआ बरामद-तीनों से पुलिस ने की पूछताछ, साइबर फ्रॉड का है शक

मुजफ्फरपुर.

नगर थाने की पुलिस ने साइबर फ्रॉड के शक में तीन युवकों को हिरासत में लिया है. केदारनाथ रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की रामबाग शाखा में तीनों, करंट अकाउंट खुलवाने पहुंचे थे. पुलिस उनके पास से अलग-अलग प्रतिष्ठानों के आधा दर्जन मुहर, बैंक में अकाउंट खुलवाने से संबंधित कागजात समेत अन्य सामान बरामद की है. थाने में तीनों से पूछताछ की जा रही है. तीनों पूर्वी चंपारण जिले के संग्रामपुर, तुरकौलिया व बरियारपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. वे लोग कांटी के दामोदरपुर में एक नन बैंकिंग का कार्यालय चलाते हैं. पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में तीनों युवकों ने बताया है कि उनको टेलीग्राम के काका आइडी से प्रत्येक माह कुछ लोगों का नाम दिया जाता है.उस व्यक्ति से संपर्क करके बैंक में करंट अकाउंट खुलवाने के लिए तैयार करना होता है. एक अकाउंट खुलवाने के एवज में उसको एक लाख रुपये देने की बात कही गयी थी. एक अकाउंट पर दो करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन हो सकता है. उसको जो एक लाख रुपये मिलते, उसमें से 50 हजार रुपये वह जिसके नाम पर खाता खोलता, उसको दे देता.

पुलिस ने जब तीनों लड़कों से पूछा कि उन खातों का आगे क्या होगा, तो वे इसके बारे में बता नहीं सके. उसका कहना है कि पूर्वी चंपारण जिले के रहने वाले युवक ने ही उन्हें ट्रेनिंग दी है.वह काका नाम से टेलीग्राम आइडी चलाता है. वहीं, इस बारे में कुछ बता सकता है.साइबर थाने की पुलिस अब तीनों युवकों से पूछताछ करेगी. नगर पुलिस ने बताया कि जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी.टेक्निकल सेल उनके मोबाइल की जांच करेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें