20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gopalganj News : शहर में आठ जगहों पर बनायी जायेगी पुलिस चौकी, आपराधिक गतिविधियों पर रहेगी नजर

Gopalganj News : गोपालगंज. त्योहारों के मद्देनजर जिला मुख्यालय की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस ने नया प्लान तैयार किया है. शहरी इलाके में पुलिस की अस्थायी चौकी बनेगी, जहां पर पुलिस बल और पदाधिकारी तैनात रहेंगे.

गोपालगंज. त्योहारों के मद्देनजर जिला मुख्यालय की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस ने नया प्लान तैयार किया है. शहरी इलाके में पुलिस की अस्थायी चौकी बनेगी, जहां पर पुलिस बल और पदाधिकारी तैनात रहेंगे. पुलिस अधीक्षक के कार्यालय से इसकी मॉनीटरिंग भी होगी. नगर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर से अस्थायी पुलिस चौकी बनाने के लिए रिपोर्ट मांगी गयी है. पुलिस अधीक्षक अवधेश दीक्षित ने बताया कि धनतेरस, दीपावली और छठ महापर्व पर शहरी इलाके में लोगों की भीड़ जुटेगी. भीड़ का कई बार फायदा उठाकर अपराधी घटना काे अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. खासकर छिनतई, मारपीट या लूट की घटनाएं होने की आशंका रहती है. ऐसे में शहर की चारों तरफ से पुलिस की नाकेबंदी रहेगी, ताकि लोग सुरक्षित माहौल में त्योहार मना सकें और खरीदारी कर सकें. व्यवसायियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसलिए उनसे भी फीडबैक लिया गया है. व्यवसायियों ने भी पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुझाव दिये. कंप्यूटर व्यवसायी शाहिद इमाम, कपड़ा व्यवसायी श्रवण कुमार, ज्वेलरी व्यवसायी मोहित गुप्ता ने कहा कि मेन रोड, मारवाड़ी मुहल्ला, चंद्रगोखुल रोड में पुलिस पैदल भी गश्त करे, ताकि गतिविधियों पर नजर रखी जा सके. वहीं, कुछ व्यवसायियों ने पुलिस को सुझाव देते हुए कहा कि त्योहार के दौरान जाम से निबटने के लिए भी बेहतर प्लान करें, ताकि लोगों को परेशानी नहीं हो सके. रात में गश्त करेगी पुलिस पुलिस रात में पैदल गश्त करेगी, तो दिन में जब से दुकानें खुली रहेगी, तब से बंद होने तक पेट्रोलिंग करेंगी. जिन इलाकों में पुलिस की अस्थायी चौकी बनेगी, वहां पर गतिविधियों पर नजर रखी जायेगी. किसी भी तरह की कहीं से भी सूचना मिलने पर पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी. पुलिस चौकी बनाने के लिए शहर के ब्रह्म चौक, पुरानी चौक, जनता सिनेमा चौक, पुलिस लाइन, होटल कैलाश, लखपतिया चौक, कौशल्या चौक, अरार मोड़ के पास बनाये जायेंगे. यहां पुलिस पदाधिकारी और जवानों की तैनाती रहेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें