20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

50 एकड़ भूमि अधिग्रहित करेगा जिला प्रशासन

जिला प्रशासन ने उद्योग विभाग के माध्यम से 50 एकड़ भूमि अधिग्रहित कर युवाओं को उद्योग स्थापित को प्रेरित करने का निर्णय लिया है.

शेखपुरा. जिला प्रशासन ने उद्योग विभाग के माध्यम से 50 एकड़ भूमि अधिग्रहित कर युवाओं को उद्योग स्थापित को प्रेरित करने का निर्णय लिया है. इसके अलावा जो युवा अभी विभिन्न रोजगार में संलग्न हैं उन्हें बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रकार के उपायों पर काम किया जा रहा है. जिले में उद्योग धंधे को बढ़ाने को लेकर जिलाधिकारी आरिफ अहसन बुधवार को सदर प्रखंड के मेंहुस गांव पहुंचे. वहां सासा कलेक्शन गारमेंट द्वारा वृहद पैमाने पर वस्त्रों की कटाई और सिलाई का काम किया जा रहा है. इस इकाई द्वारा निर्मित वस्त्र देश के विभिन्न प्रदेशों महानगरों में भेजे जा रहे हैं. जिलाधिकारी ने इस यूनिट का निरीक्षण कर यहां के संचालक और कार्य करने वाले युवाओं का उत्साहवर्धन किया. उन्होंने बताया कि यहां 80 यूनिट गारमेंट निर्माण में लगभग 100 से ज्यादा महिला और पुरुष कार्यरत हैं. यहां उच्च कोटि के वस्त्र की कटाई और सिलाई का काम किया जा रहा है. शुरू में यह काम प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत सरकारी मदद से शुरू की गई. इन्हें और अधिक फंड देने का जिला प्रशासन निर्णय लिया है. जिलाधिकारी ने अन्य युवाओं को भी आगे आकर स्वरोजगार सृजन करने की अपील की. उद्योग विभाग द्वारा इसे लेकर उन्हें हर प्रकार के सरकारी सहयोग के माध्यम से विस्तारित करने का आश्वासन दिया. इसके पूर्व यहां वस्त्र निर्माण कार्य वर्कशॉप में पहुंचने पर जिलाधिकारी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. मेंहूस पंचायत के मुखिया जयराम सिंह भी मौजूद थे. सासा कलेक्शन वस्त्र निर्माण कंपनी के डायरेक्टर राघव कुमार ने बताया की 2019 से वस्त्र निर्माण का कार्य किया जा रहा है.अगले मार्च तक 150 लोगों को रोजगार से जोड़ने का लक्ष्य है. महिलाएं छह हजार से नौ हजार रुपए महीने तक का प्रति पीस के हिसाब से काम कर रही हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें