20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: 10 करोड़ के सोना के साथ सीवान का युवक मथुरा में धराया, जानें कहां पहुंचाना था सोना की खेप

Bihar News: मथुरा में पुलिस ने जब एक सीवान के युवक की तलाशी ली तो उसके पास से दस करोड़ रुपये की सोना मिला. इसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया.

Bihar News: सीवान. धनतेरस के लिए सीवान लाई जा रही सोने की ज्वेलरी के साथ नगर थाना क्षेत्र के एक युवक को यूपी के मथुरा में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. युवक नगर थाना क्षेत्र के चौक बाजार निवासी रमेश सोनी बताया जा रहा है. बताया जाता है कि कोलकाता व दिल्ली से बड़े पैमाने पर सोना की तस्करी जिला मुख्यालय सहित अन्य क्षेत्रो में होती हैं. कभी ट्रेन के रास्ते तो कभी सड़क मार्ग से सोना की खेप पहुंच रही है.

अवैध रूप से शराब की तस्करी

यमुना एक्सप्रेसवे के मथुरा स्थित मांट टोल प्लाजा पर सोमवार रात यमुना एक्सप्रेस वे प्रभारी निरीक्षक मराजीत वर्मा के नेतृत्व में मांट टोल प्लाजा पर टोल चौकी प्रभारी भुवनेश कुमार दीक्षित और आबकारी निरीक्षक टीम के साथ दीवाली को लेकर एक्सप्रेस वे पर अवैध रूप से शराब की तस्करी करने वालों की चेकिंग में जुटे थे. तभी नोएडा से आ रही कार को रुकने का इशारा किया. पुलिस देख कर कार सवारों ने भागने का प्रयास किया लेकिन नाकेबंदी होने के चलते उन्हें कार रोकनी पड़ी और वे कार से उतरने लगे.

पुलिस ने शक के आधार पर पकड़ी

पुलिस ने शक के आधार पर चालक समेत दो को पकड़ कर कार की तलाशी ली. जांच के क्रम में पैकेटों में 12 किलो 387 ग्राम सोने के आभूषण भरे थे. इसके कागजात मांगे तो वह नहीं दिखा सके, जिसके बाद पुलिस वेगन व ज्वेलरी को जब्त करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक दिल्ली का विवेक गुप्ता और सीवान चौक बाजार निवासी रमेश हैं. स्थानीय पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है.

Also Read: Bihar News: बिहार में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए चिह्नित किए जायेंगे छठ घाट, जानें बनाने के लिए क्या लगेगा डॉक्यूमेंट

आधा देवरिया तो आधा सीवान ले जाना था सोना

पूछताछ के क्रम में दोनों युवकों ने पुलिस को बताया है कि हमलोग दिल्ली से सोना का ज्वेलरी लेकर आ रहे थे. 12 किलो 387 ग्राम सोना था जिसमे आधा देवरिया और आधा सोना सीवान में ले जानी थी.यह सभी ज्वेलरी धनतेरस और दीवाली की बिक्री के लिए जा रही थी.सभी सोना का कीमत तकरीबन 10 करोड़ बतायी जा रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें