20.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचायत प्रतिनिधियों के बीच परोसे गये भोजन की थाली में मिली छिपकली

सदर प्रखंड मुख्यालय में पंचायती राज विभाग द्वारा मुखिया, पंचायत सचिव, पंचायत कार्यपालक सहायक का एकदिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में पहुंचे पंचायत प्रतिनिधियों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की गयी थी. जैसे ही पंचायत प्रतिनिधियों ने खाना खाना शुरू किया, तो एक प्लेट में छिपकली निकल गयी, जिसके बाद प्रशिक्षण में आये पंचायत प्रतिनिधियों ने जमकर हंगामा किया.

जहानाबाद नगर

. सदर प्रखंड मुख्यालय में पंचायती राज विभाग द्वारा मुखिया, पंचायत सचिव, पंचायत कार्यपालक सहायक का एकदिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में पहुंचे पंचायत प्रतिनिधियों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की गयी थी. जैसे ही पंचायत प्रतिनिधियों ने खाना खाना शुरू किया, तो एक प्लेट में छिपकली निकल गयी, जिसके बाद प्रशिक्षण में आये पंचायत प्रतिनिधियों ने जमकर हंगामा किया.

प्रशिक्षण दे रहे पदाधिकारी ने बताया कि एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम सदर प्रखंड में आयोजित किया गया था. प्रशिक्षण कार्यक्रम में लगभग 55 लोग भाग ले रहे थे. लंच के समय जब खाना लिया तो कद्दू की सब्जी में मरी हुई छिपकली मौजूद थी. प्रशिक्षण के दौरान विभाग द्वारा टेंडर कर भोजन मंगवाया गया था, जिसमें लगभग 56 लोगों का खाना आया था. जैसे ही लोगों ने खाना खाना शुरू किया, तो उसमें खाना के एक प्लेट में छिपकली निकल गयी, जिसके बाद प्रशिक्षण में आये लोगों ने जमकर हंगामा किया. खाना खाने के बाद कुछ लोगों ने बताया कि छिपकली वाला खाना खाने से तबीयत अस्वस्थ लग रही है. हालांकि इसके बाद प्रशिक्षण दे रहे पदाधिकारी ने खाना सप्लाई करने वाले वेंडर को बुलाया और उसकी जांच-पड़ताल विभागीय स्तर पर करने की बात कही. पूरे मामले में खाना सप्लाई करने वाले वेंडर की लापरवाही सामने आयी है. रवि कुमार ने बताया कि लंच के समय जब वह खाना लिया तो कद्दू की सब्जी में मरी हुई छिपकली मौजूद थी. इसके बाद जब खाना देने वाले वेंडर से शिकायत किया, तो उन्होंने कहा कि खाने में कोई दिक्कत नहीं है. खाना शहर के चाणक्य होटल से लाया गया था जो कि स्टेशन के समीप स्थित है. प्रशिक्षण ले रहे कर्मियों ने होटल संचालक पर कार्रवाई की मांग किया. पंचायत सेवक अरविंद प्रसाद ने कहा कि 84 लोगों का बैच था जिसमें 55 लोग आये थे. कार्यपालक सहायक रवि कुमार के खाने में छिपकली मिलने की शिकायत मिली. देखने पर सच में सब्जी में मरी हुई छिपकली थी. वहीं पंचायत सेवक धीरेंद्र नारायण ने बताया कि उसने खाना खा लिया था तब उसको इसकी जानकारी हुई.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें