23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीन लाख का ढिबरा लदा वाहन जब्त

Giridih News:गावां वन विभाग की टीम ने प्रखंड के बल्थरवा जंगल से बुधवार की अलसुबह अवैध ढिबरा लोड वाहन जब्त करने में सफलता पायी. इस दौरान चालक और तस्कर भगाने में सफल रहा.

गावां से जा रहा था कोडरमा जा रहा था वाहन, वन विभाग ने की कार्रवाई

गावां वन विभाग की टीम ने प्रखंड के बल्थरवा जंगल से बुधवार की अलसुबह अवैध ढिबरा लोड वाहन जब्त करने में सफलता पायी. इस दौरान चालक और तस्कर भगाने में सफल रहा. जब्त ढिबरा का कीमत तीन लाख रुपये से अधिक का बतायी जा रही है.

सूचना पर की गयी छापेमारी

प्रभारी वनपाल राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बल्थरवा जंगल से एक ढिबरा लोड वाहन डोमचांच, कोडरमा ले जाया जा रहा है. इसके बाद टीम बनाकर छापेमारी की गयी. कहा कि वन विभाग की टीम जैसे ही बल्थरवा जंगल के अंदर घुसी तो एक वाहन आते दिखा. उसे रुकने का इशारा किया गया. विभाग की टीम को देख वाहन के चालक वाहन छोड़कर जंगल की ओर भाग गया. मालूम रहे कि गावां व तिसरी प्रखंड की लगभग सभी बंद पड़े खदानों में माइका का अवैध उत्खनन बेरोकटोक जारी है. सूत्रों के अनुसार तिसरी टीम इलेवन के नाम से माइका माफिया उत्खनन करवा रहे हैं.

अवैध धंधा में संलिप्त लोगों को किया जा रहा चिह्नित : विभाग

प्रभारी वनपाल राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि जांच करने पर वाहन में अवैध ढिबरा लोड पाया गया. इसे जब्त कर वन प्रक्षेत्र कार्यालय लाया गया है. मामले की जांच की जा रही है. अवैध कारोबार में शामिल लोगों को चिह्नित किया जा रहे हैं. इसके बाद केस केस दर्ज किया जायेगा. कहा कि किसी भी सूरत में जंगल में अवैध उत्खनन होने नहीं दिया जायेगा. वन विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. अभियान में वनरक्षी हीरालाल पंडित, सुधीर बेसरा सुरेश महतो, जिलाजीत के साथ तिसरी के वनकर्मी भी शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें