23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छात्र-छात्राओं को साइबर अपराध से बचने की दी जानकारी

छात्र-छात्राओं को साइबर अपराध से बचने की दी जानकारी

नवगछिया. छात्र-छात्राओं को साइबर अपराध से बचने की जानकारी दी गयी. मदन अहिल्या महिला कॉलेज नवगछिया व तेज नारायण उच्च विद्यालय रंगरा में साइबर जागरूकता अभियान के तहत छात्र-छात्राओं को जानकारी दी गयी. साइबर थाना के अपर थानाध्यक्ष पुअनि राकेश रंजन, पुअनि अश्विनी सिन्हा, विकास कुमार, आशीष कुमार, दिव्यांशु पांडे, संजू देवी, बबीता कुमारी ने छात्र-छात्राओं को साइबर अपराध व उसके तरीके के बारे में विस्तार से बताया. बताया गया कि मैट्रो मोनियल एप, सेक्सटार्शन, बैंक से लोन, ऑन लाइन पार्ट टाइम जांब, क्रेडिट कार्ड, बिजली मीटर, क्रिप्टो केरेंसी, उपहार व शुभ संदेश के नाम पर ठगी, कोन बनेगा करोड़पति, ओएलएक्स, जस्ट डायल, सजेस्ट एप, होटल रेटिंग फ्राड, नेट से कस्टमर केयर का नंबर निकाल कर उपयोग करने पर ठगी, शॉपिंग एप से ठगी, परीक्षा में अधिक नंबर दिलवाने के नाम पर ठगी. इसके अलावा कई तरह की जानकारी दी गयी. छात्र छात्राओं को ठगी से बचने के उपाय बताया.

नि:शुल्क सामूहिक विवाह के लिए वर-वधू ने कराया रजिस्ट्रेशन

नवगछिया.तेतरी दुर्गा मंदिर में 17 नवंबर को नि:शुल्क सामूहिक विवाह कार्यक्रम को लेकर नवगछिया अनुमंडल क्षेत्र सहित सीमावर्ती जिला के वर-वधू सामूहिक विवाह में शामिल होने के लिए अपना-अपना रजिस्ट्रेशन करवा कर स्थान सुनिश्चित करवा रहे हैं. कार्यक्रम के संयोजक अनुज चौरसिया ने बताया कि विभिन्न जिलों के वर-वधू कुल 12 जोड़ों ने अपनी शादी को लेकर रजिस्ट्रेशन करवा कर अपनी जगह सुनिश्चित करवा चुके हैं. नि:शुल्क सामूहिक विवाह कार्यक्रम के बबलू चौधरी, मितेश रंजन, पंकज सिंह, अर्जुन सिंह ने बताया कि अपने क्षेत्र के आमजनों से आग्रह है कि इच्छुक वर-वधू जल्द ही अपना रजिस्ट्रेशन करवा निशुल्क सारी सुविधा का लाभ ले सकते हैं. कार्यक्रम में विशेष रूप से दिव्यांग, अनाथ व आर्थिक रूप से कमजोर बेटी के लिए इस समारोह में विशेष रूप से आमंत्रण हैं. वह सिर्फ 11 रुपये में रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें