22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

समस्तीपुर रेल मंडल के 27 एटीवीएम के लिए 22 फेसिलिटेटर की होगी तैनाती

Samastipur News: 22 facilitators will be deployed for 27 ATVMs of the division.

Samastipur News: 22 facilitators will be deployed for 27 ATVMs of the division. समस्तीपुर : समस्तीपुर रेल मंडल के 10 स्टेशनों पर लगी स्वचालित टिकट वेंडिंग मशीन (एटीवीएम) को चलाने के लिए आम लोग और रिटायर्ड रेल कर्मियों या उनके पुत्र को ठेका पर बहाल किया जाना है. समस्तीपुर रेल मंडल प्रशासन ने अधिसूचना जारी की है. 10 स्टेशनों पर स्थित 27 मशीनों से जनरल और प्लेटफार्म टिकट लेने वाले यात्रियों की मदद के लिए 22 लोगों को बहाल किया जायेगा. इन्हें सुविधाकर्ता (फैसिलिटेटर) के पद पर तैनात किया जायेगा. रेलवे की ओर से पारिश्रमिक का भुगतान नहीं किया जायेगा. सुविधाकर्ता को स्मार्ट कार्ड के प्रत्येक री-चार्ज पर तीन प्रतिशत प्रोत्साहन स्वरूप बोनस दिया जायेगा. सुविधाकर्ता स्टेशन प्रबंधक से स्मार्ट कार्ड खरीदेंगे. वेंडिंग मशीन के माध्यम से यात्रियों को टिकट जारी करने के लिए केवल पंजीकृत स्मार्ट कार्ड का उपयोग किया जायेगा. 20 नवंबर तक आवेदन होंगे. रेल मंडल के दरभंगा जंक्शन पर छह स्वचालित टिकट वेंडिंग मशीन लगाई गई है. इसके लिए दो सुविधाकर्ता बहाल किया जायेगा. इसके अलावा बापूधाम मोतिहारी, बेतिया, नरकटियागंज स्टेशन के लिए 3-3 स्वचालित टिकट वेंडिंग मशीन लगाई गई है.

Samastipur News: 22 facilitators will be deployed for 27 ATVMs of the division.इन सभी स्टेशनों पर भी सुविधाकर्ता पद के लिए ठेका पर बहाली की जानी है.

इन सभी स्टेशनों पर भी सुविधाकर्ता पद के लिए ठेका पर बहाली की जानी है. इसमें बापूधाम मोतिहारी के लिए 3, नरकटियागंज में 4, रक्सौल में 1, सुविधाकर्ता को तैनात किया जायेगा. बेतिया में 3 मशीन के लिए 3 की तैनाती होगी. मधुबनी के लिए दो मशीन के लिए एक, सीतामढ़ी के लिए दो मशीन के लिए दो, चकिया के लिए दो मशीन के लिए दो, सुगौली के लिए दो मशीन के लिए दो जय नगर के लिए दो मशीन के लिए दो फैसिलिटेटर की तैनाती होगी. रेलवे ने नियमों में ढील देते हुए आमलोगों के लिए भी आवेदन की व्यवस्था इस बार फैसिलिटेटर की तैनाती में की है. इसके लिए उन्हें दसवीं पास होना होगा. 50 हजार की जमानत राशि देनी होगी. जबकि शिकायत होने पर रेलवे के नियमों के अनुसार जुर्माना भी लगाया जायेगा. स्थानीय आवेदक को प्राथमिकता दी जायेगी. वहीं, एक से अधिक आवेदन होने पर ड्रा के माध्यम से फैसिलिटेटर की तैनाती होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें